HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

अटल टनल, रोहतांग समेत चोटियों पर बर्फबारी, कोकसर घूमने गए सैलानियों को भेजा वापस

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

मनाली : प्रदेश में अटल टनल, रोहतांग समेत प्रदेश की अन्य ऊंची चोटियों पर ताजा बर्फबारी हुई है। सोमवार दोपहर बाद अटल टनल रोहतांग के साउथ पोर्टल के साथ पूरी घाटी में रुक-रुककर बर्फबारी होती रही। चंबा के भरमौर, चुराह और किन्नौर की चोटियों पर भी हिमपात हुआ है। पूरा ...

विस्तार से पढ़ें:

मनाली : प्रदेश में अटल टनल, रोहतांग समेत प्रदेश की अन्य ऊंची चोटियों पर ताजा बर्फबारी हुई है। सोमवार दोपहर बाद अटल टनल रोहतांग के साउथ पोर्टल के साथ पूरी घाटी में रुक-रुककर बर्फबारी होती रही।

चंबा के भरमौर, चुराह और किन्नौर की चोटियों पर भी हिमपात हुआ है। पूरा प्रदेश शीतलहर की चपेट में है।  वहीं, बर्फबारी शुरू होने के बाद पुलिस ने लाहौल के सिस्सू व कोकसर घूमने गए सैलानियों को वापस मनाली भेजा। क्रिसमस के लिए मनाली पहुंचे हजारों सैलानी बर्फ देखने के लिए अटल टनल रोहतांग होकर लाहौल पहुंचे थे।

लेकिन दोपहर बाद मौसम ने करवट ली और बर्फबारी शुरू हो गई। अधिक बर्फबारी होने की आशंका को देखते हुए मनाली पुलिस ने शाम 4:00 बजे के बाद सोलंगनाला से आगे पर्यटकों के वाहनों को नहीं जाने दिया। लाहौल की ओर सिर्फ स्थानीय लोगों के वाहनों को ही जाने दिया गया। मैदानी जिलों में धुंध पड़ने का सिलसिला जारी है। इससे यातायात प्रभावित हो रहा है। सोमवार को राजधानी शिमला में हल्के बादल छाए रहने के साथ धूप खिली। रविवार रात को केलांग और कल्पा का न्यूनतम पारा माइनस में दर्ज हुआ है।