HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

पेपर लीक मामले में CBI चंडीगढ़ में पांच आरोपियों से करेगी पूछताछ

By Sandhya Kashyap

Published on:

PAPER LEAK

Summary

शिमला : पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा पेपर लीक मामले में अब सीबीआई पांचों आरोपियों से चंडीगढ़ में पूछताछ करेगी। इन आरोपियों के खिलाफ चंडीगढ़ में एफआईआर दर्ज की है। पुलिस जांच दल (एसआईटी) की ओर से आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में पेश की गई चार्जशीट को पढ़ा नहीं जाएगा। सीबीआई ...

विस्तार से पढ़ें:

शिमला : पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा पेपर लीक मामले में अब सीबीआई पांचों आरोपियों से चंडीगढ़ में पूछताछ करेगी। इन आरोपियों के खिलाफ चंडीगढ़ में एफआईआर दर्ज की है। पुलिस जांच दल (एसआईटी) की ओर से आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में पेश की गई चार्जशीट को पढ़ा नहीं जाएगा।

सीबीआई की ओर से तैयार की जाने वाली चार्जशीट तय करेगी कि आरोपियों के खिलाफ किस तरह के अपराध हैं। सीबीआई कानूनी दस्तावेजों को तैयार करने में जुटी है। इसे लेकर पुलिस जांच दल से दस्तावेज मांगे जा रहे हैं। 

पेपर लीक मामले में सीबीआई के अधिकारियों ने जांच अधिकारी (आईओ) से मामले में विस्तृत चर्चा की है। आईओ को जरूरी दस्तावेज जमा करने को कहा गया है, ताकि आगे की कार्रवाई अमल में लाई जा सके। कानूनी कार्रवाई पूरी होने के बाद सीबीआई हिमाचल में दस्तक देगी।

प्रदेश सरकार ने बीते 27 मार्च को पुलिस कांस्टेबल के 1,334 पदों के लिए लिखित परीक्षा ली थी। इसके लिए 81 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इसमें 69,405 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। परिणाम 5 अप्रैल को घोषित हुआ था।