HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

राष्ट्रीय जनजातीय उत्सव में चंबा के गद्दी नृत्य को मिला तीसरा स्थान

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

चंबा: छत्तीसगढ़ में आयोजित राष्ट्रीय जनजातीय उत्सव में चंबा जिले के गद्दी नृत्य को तीसरा स्थान मिला है। सरस्वती लोक कला संगम चंबा के कलाकारों को उपायुक्त डीसी राणा ने बधाई दी है। डीसी राणा ने कहा कि हिमाचल के लिए गौरव की बात है कि चंबा जिले के गद्दी ...

विस्तार से पढ़ें:

चंबा: छत्तीसगढ़ में आयोजित राष्ट्रीय जनजातीय उत्सव में चंबा जिले के गद्दी नृत्य को तीसरा स्थान मिला है। सरस्वती लोक कला संगम चंबा के कलाकारों को उपायुक्त डीसी राणा ने बधाई दी है। डीसी राणा ने कहा कि हिमाचल के लिए गौरव की बात है कि चंबा जिले के गद्दी नृत्य को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है। उन्होंने सांस्कृतिक दल को भविष्य में अपनी प्रतिभा को और निखारने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि तृतीय स्थान पर  रहे नृत्य पुरस्कार के रूप में 2 लाख रुपये की धनराशि भी दी गई है। जिला भाषा अधिकारी तुकेश शर्मा ने भी चंबा पहुंचने पर सांस्कृतिक दल का प्रोत्साहन बढ़ाया।

उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक दल में अतुल शर्मा, हिमांशु, रमेश कुमार, कर्म चंद, उत्तम, विनोद, नीरज, विवेक, तिलक, टेकचंद, नरेश, संजय, नीलम, मिनाक्षी, पिंकी, अनीता, रेखा और वंदना शामिल रहे। छत्तीसगढ़ के रायपुर में आयोजित राष्ट्रीय जनजातीय उत्सव के तहत आयोजित प्रतियोगिता में फसल कटाई की श्रेणी में छत्तीसगढ़ के करमा नृत्य को प्रथम, ओडिशा के ढेंगसा नृत्य को दूसरा और हिमाचल प्रदेश के गद्दी नृत्य को तीसरा स्थान मिला।

प्रतियोगिता में लगभग देश के 52 सांस्कृतिक दलों के प्रतिभागियों ने भाग लिया और अपने-अपने क्षेत्र की संस्कृति की झलक प्रस्तुत की। इस अवसर पर जिला लोक संपर्क अधिकारी सुभाष कटोच भी मौजूद रहे।