HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा नाहन में प्रेस दिवस का आयोजन

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

नाहन : सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा जिला स्तरीय राष्ट्रीय प्रेस दिवस का आयोजन का आज प्रेस क्लब नाहन में किया गया। ‘‘राष्ट्र निर्माण में मीडिया की भूमिका’’ विषय पर आयोजित इस सम्मेलन में मीडिया प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे। प्रेस क्लब के अध्यक्ष शैलेन्द्र कालरा ने इस अवसर पर ...

विस्तार से पढ़ें:

नाहन : सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा जिला स्तरीय राष्ट्रीय प्रेस दिवस का आयोजन का आज प्रेस क्लब नाहन में किया गया। ‘‘राष्ट्र निर्माण में मीडिया की भूमिका’’ विषय पर आयोजित इस सम्मेलन में मीडिया प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे।

प्रेस क्लब के अध्यक्ष शैलेन्द्र कालरा ने इस अवसर पर कहा कि प्रेस दिवस का आयोजन हर वर्ष 16 नवम्बर को किया जाता है। 16 नवम्बर 1966 को भारतीय प्रेस परिषद ने विधिवत रूप से अपना कार्य करना आरम्भ किया था। उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका है और हम सभी मीडिया प्रतिनिधि इस दिशा में बेहतर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाज को मीडिया से काफी उम्मीदें हैं और मीडिया तक जो भी व्यक्ति पहुंचता है उसकी बात तथ्यों की जांच के उपरांत समाचार के रूप में प्रकाशित और प्रसारित होनी ही चाहिए।

प्रेस क्लब के महासचिव सतीश शर्मा, वरिष्ठ संवाददाता सूरत पुंडीर, जितेन्द्र ठाकुर, देविन्द्र वर्मा, जितेन्द्र ठाकुर ने भी इस अवसर पर अपने विचार सांझा किए।

इस अवसर पर प्रेस क्लब के अन्य सदस्य तथा सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित रहे।