HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

विधानसभा चुनाव के लिए NDRF और SDRF की टीमें तैनात

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

शिमला : मुख्य निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार विधानसभा चुनावों के लिए राज्य आपदा प्रबंधन योजना तैयार की गई है जिसके तहत राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने एन.डी.आर.एफ. और एस.डी.आर.एफ. के 50 कर्मियों को लाहौल-स्पीति और चम्बा जिले के जनजातीय क्षेत्रों में तैनात किया है। यह तैनाती किसी अप्रिय घटना अथवा प्राकृतिक ...

विस्तार से पढ़ें:

शिमला : मुख्य निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार विधानसभा चुनावों के लिए राज्य आपदा प्रबंधन योजना तैयार की गई है जिसके तहत राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने एन.डी.आर.एफ. और एस.डी.आर.एफ. के 50 कर्मियों को लाहौल-स्पीति और चम्बा जिले के जनजातीय क्षेत्रों में तैनात किया है। यह तैनाती किसी अप्रिय घटना अथवा प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए की गई है।

जिला मुख्यालय चम्बा और पांगी में एन.डी.आर.एफ. और एस.डी.आर.एफ. के दस-दस कर्मी जबकि एन.डी.आर.एफ. के दस-दस कर्मी जिला मुख्यालय लाहौल-स्पीति, काजा और उदयपुर में तैनात किए गए हैं।

एन.डी.आर.एफ. की 14वीं बटालियन मुख्यालय जसूर (नूरपुर) के 748 कर्मी क्षेत्रीय प्रतिक्रिया केंद्र (आरआरसी) नालागढ़ के 93 कर्मी, आरआरसी मंडी से 103 कर्मी, तथा आरआरसी रामपुर के 91 कर्मियों को आपदा प्रबंधन योजना के तहत उनके सम्बन्धित क्षेत्रों में तैनात किया जा सकता है। 

एस.डी.आर.एफ. के मुख्यालय शिमला से तीन कर्मी, जुनगा से 31 कर्मी, पंडोह से 57 कर्मी  तथा  सकोह (कांगड़ा) से 70 कर्मियों को उनके सम्बन्धित क्षेत्रों में तैनात किया जा सकता है।