HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

ट्रांसजेंडर व्यक्ति पहचान पत्र के लिए राष्ट्रीय पोर्टल पर करें आवेदन

By Sushama Chauhan

Published on:

Summary

उभयलिंगी व्यक्तियों को मुख्यधारा में लाने के लिए सरकार प्रयासरत है सिरमौर: उभयलिंगी (ट्रांसजेंडर) व्यक्ति पहचान पत्र प्राप्त करने के लिए राष्ट्रीय पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं, यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर डॉ0 आरके परूथी ने जारी प्रेस व्यान में दी है! उन्होंने बताया कि उभयलिंगी (ट्रांसजेंडर) व्यक्तियों के अधिकारों ...

विस्तार से पढ़ें:

उभयलिंगी व्यक्तियों को मुख्यधारा में लाने के लिए सरकार प्रयासरत है

सिरमौर: उभयलिंगी (ट्रांसजेंडर) व्यक्ति पहचान पत्र प्राप्त करने के लिए राष्ट्रीय पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं, यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर डॉ0 आरके परूथी ने जारी प्रेस व्यान में दी है! उन्होंने बताया कि उभयलिंगी (ट्रांसजेंडर) व्यक्तियों के अधिकारों के संरक्षण के लिए सरकार ने पोर्टल तैयार किया है जिससे आसानी से पहचान पत्र बनाया जा सकता है। पोर्टल से उभयलिंगी (ट्रांसजेंडर) व्यक्तियों के अधिकारों की रक्षा के साथ-साथ सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी आसानी से मिलेगा।

उन्होंने बताया कि इसके लिए नजदीकी लोक सेवा केंद्र पर जाकर आवेदन कर सकतें है। उन्होंने बताया कि पोर्टल का यूआरएल transgender.dosje.gov.in/Admin है। ऑनलाईन आवेदन सीधा जिला मजिस्ट्रेट सिरमौर के मेल इनबॉक्स में प्रवाहित होगा, जिसके बाद आवेदनकर्ता को प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा, हमेशा से ही उभयलिंगी व्यक्तियों को समाज का हिस्सा बनने व पहचान के लिए जद्दोजहद का सामना करना पड़ता है। उभयलिंगी व्यक्तियों को मुख्यधारा में लाने के लिए सरकार प्रयासरत है।

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !