HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

HAS व नायब तहसीलदार की परीक्षा की तिथि तय 

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

शिमला : हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने उच्च शिक्षा विभाग को 16 और 30 अक्तूबर को राज्य के सरकारी व गैर-सरकारी शिक्षण संस्थानों में कोई भी परीक्षा न करवाने का आग्रह किया है। आयोग की अतिरिक्त सचिव सुषमा वत्स की ओर से उच्च शिक्षा विभाग को इस संबंध में पत्र ...

विस्तार से पढ़ें:

शिमला : हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने उच्च शिक्षा विभाग को 16 और 30 अक्तूबर को राज्य के सरकारी व गैर-सरकारी शिक्षण संस्थानों में कोई भी परीक्षा न करवाने का आग्रह किया है।

आयोग की अतिरिक्त सचिव सुषमा वत्स की ओर से उच्च शिक्षा विभाग को इस संबंध में पत्र भेजा गया है। इसमें कहा गया है कि आयोग राज्य में प्रदेश प्रशासनिक सेवा संयुक्त प्रतियोगी (प्रारंभिक) परीक्षा 16 अक्तूबर को करवाने जा रहा है। इसी तरह नायब तहसीलदार की प्रारंभिक परीक्षा 30 अक्तूबर को करवाई जा रही है। इन परीक्षाओं में अभ्यर्थियों की संख्या ज्यादा होने पर आयोग ने राज्य के सभी सरकारी व गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों में परीक्षा केंद्र स्थापित करने का फैसला लिया है, ऐसे में आयोग ने शिक्षा विभाग से उक्त तय तिथि में शिक्षण संस्थानों में कोई भी परीक्षा न करवाने को कहा है।

इसी कड़ी में शिक्षा विभाग ने सभी जिला उपनिदेशकों, डिग्री व संस्कृत कालेज के प्रधानाचार्यों को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि शिक्षण संस्थानों में 16 और 30 अक्तूबर को कोई भी लिखित परीक्षा न करवाई जाए।

शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेशों में कहा गया है कि यदि मौजूदा समय में किसी एजैंसी द्वारा इन तिथियों में कोई और परीक्षा तय की गई है, तो उन्हें इस संबंध में अवगत करवाया जाए, ताकि शिक्षण संस्थानों में एक तिथि में दो परीक्षा न हो।