HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

राज्य स्तरीय जूनियर और सब जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता की हुई शुरुआत

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

पांवटा साहिब:  स्टेट लेवल जूनियर और सब जूनियर बालक, बालिका कबड्डी प्रतियोगिता की शुरुआत हुई। प्रतियोगिता में प्रदेशभर की 52 कबड्डी टीम में भाग ले रही हैं। प्रतियोगिता में राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए कबड्डी टीमों का भी चयन होगा। चयनित टीमें पटना में होने वाली राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में भाग ...

विस्तार से पढ़ें:

पांवटा साहिब:  स्टेट लेवल जूनियर और सब जूनियर बालक, बालिका कबड्डी प्रतियोगिता की शुरुआत हुई। प्रतियोगिता में प्रदेशभर की 52 कबड्डी टीम में भाग ले रही हैं। प्रतियोगिता में राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए कबड्डी टीमों का भी चयन होगा। चयनित टीमें पटना में होने वाली राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में भाग लेगी। प्रदेश स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ उपायुक्त सिरमौर आरके गौतम ने की है

गुरु की नगरी पांवटा साहिब में कबड्डी का महाकुंभ शुरू हो गया है। यहां प्रदेश भर के सभी जिलों से जूनियर सब जूनियर बालक बालिका कबड्डी खिलाड़ी जुटे हैं। प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में छात्रावास की कबड्डी टीमें भी भाग ले रही हैं। चार दिवसीय प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन प्रदेश कबड्डी संघ की सिरमौर शाखा करवा रही है। यह पहला मौका है जब जूनियर सब जूनियर बालक बालिकाओं की प्रतियोगिता एक साथ करवाई जा रही है।

प्रतियोगिता का शुभारंभ उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने किया। प्रतियोगिता स्थल पर पहुंचने पर आयोजकों ने उपयुक्त का भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर उपायुक्त ने शुरुआती प्रतियोगिता के खिलाड़ियों के साथ परिचय प्राप्त किया। इस अवसर पर उपायुक्त सिरमौर आरके गौतम ने आयोजकों को सफल आयोजन के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन से बच्चों में छिपी प्रतिभाओं को निखारने का अवसर मिलता है। उन्होंने बताया कि कबड्डी के प्रति युवा पीढ़ी का रुझान बढ़ रहा है। साथ ही सरकार भी खेलों में सुविधाओं के सृजन पर बल दे रही है।

कबड्डी प्रतियोगिता में न सिर्फ स्टेट चैंपियन उभर कर आएंगे बल्कि यहां राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीमों का भी चयन किया जाएगा। कबड्डी की राष्ट्रीय प्रतियोगिता बिहार की राजधानी पटना में होने वाली है कबड्डी संघ के अध्यक्ष कुलदीप राणा ने बताया कि सिरमौर जिले के विशेषकर शिलाई क्षेत्र के बहुत से खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम चमका चुके हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों के भीतर छिपी खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए ऐसे आयोजन किए जाते रहेंगे।