HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

अम्बोया में अंडर 14 के स्कूल टूर्नामेंट का आगाज हुआ

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

नघेता (संजीव कपूर) : गिरिपार के सीनियर सेकेंडरी स्कूल अम्बोया में रविवार को अंडर 14 के स्कूल टूर्नामेंट का आगाज हुआ । जिसमें  जिला परिषद सदस्य सुमित्रा चौहान को शिरकत करनी थी लेकिन वो अपनी निजी कारणों से कार्यक्रम में शिरकत नहीं कर पाई । उनकी गैरमौजूदगी में उनके पति ...

विस्तार से पढ़ें:

नघेता (संजीव कपूर) : गिरिपार के सीनियर सेकेंडरी स्कूल अम्बोया में रविवार को अंडर 14 के स्कूल टूर्नामेंट का आगाज हुआ । जिसमें  जिला परिषद सदस्य सुमित्रा चौहान को शिरकत करनी थी लेकिन वो अपनी निजी कारणों से कार्यक्रम में शिरकत नहीं कर पाई । उनकी गैरमौजूदगी में उनके पति बनोर समाज सेवक नेत्र सिंह चौहान ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने ही रिबन काटकर कार्यक्रम की शुरुआत की।

इस टूर्नामेंट में सतौन जोन की लगभग 9 स्कूलों के छात्राओं ने भाग लिया। जिसमें एक प्राइवेट स्कूल ने भी भाग लिया । इस टूर्नामेंट में खोको, कबड्डी, वॉलीबॉल,बैडमिंटन,डिसकस थ्रो के अलावा सभी खेलों का आयोजन हुआ। पहले डिसकस थ्रो में चांदनी स्कूल ने प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त किया जबकि दूसरे शॉर्ट फीट मुकाबले में नघेता स्कूल ने बाजी मारी ।

टूर्नामेंट के पहला कबड्डी का मुकाबला किलोड़ स्कूल ओर इस वी एन स्कूल गुडाणा  के बीच हुआ। जिसमें किलोड़ स्कूल विजयी रहा, दूसरा मुकाबला अम्बोया स्कूल और कठवाड्ड के बीच हुआ, जिससे अम्बोया स्कूल ने 15 अंक के भारी अंतर से जीत दर्ज की। वॉलीबॉल का मुकाबला चांदनी स्कूल ओर किलोड़ स्कूल के बीच हुआ जिसमें किलोड़ ने 17 ओर 25 अंक से जीत दर्ज की । वॉलीवाल का दूसरा मुकाबला बनोर स्कूल और ए वी एन  गुडाणा बीच हुआ जिसमें बनोर ने14 ओर 25 से बाजी मारी ।

अपने भाषण में मुख्यातिथि ने  छात्र जीवन मे खेल के महत्व के बारे समझाते हुए कहा कि खेल मानव जीवन के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इसके कारण मनुष्य का बौद्धिक और शारीरिक विकास होता है। इस मौके स्कूल के प्रिंसिपल के अलावा पूर्व बी डी सी चेयरमैन रमेश तोमर, एस. एम. सी अध्यक्ष अनुज भंडारी, जय प्रकाश शर्मा और अन्य स्टाफ मौजूद रहे।