HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

रोटरी क्लब पावंटा साहिब ने DSP की अगुवाई में शुरू किया सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

पांवटा साहिब : रोटरी क्लब ने प्रधान राकेश रहल व डीएसपी पांवटा साहिब की अगुवाई में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान शुरू किया। इस अभियान के पहले चरण में रोटरी ने एंटी करप्शन फाउंडेशन ऑफ इंडिया के साथ मिलकर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को धूप से बचने को सनग्लासेस भेंट किये व ...

विस्तार से पढ़ें:

पांवटा साहिब : रोटरी क्लब ने प्रधान राकेश रहल व डीएसपी पांवटा साहिब की अगुवाई में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान शुरू किया। इस अभियान के पहले चरण में रोटरी ने एंटी करप्शन फाउंडेशन ऑफ इंडिया के साथ मिलकर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को धूप से बचने को सनग्लासेस भेंट किये व ई- रिक्शा व ट्रैक्टर आदि पर रिफ्लेक्टर लगाए।

इसके साथ ही जागरूकता बढ़ाने के लिए सड़क सुरक्षा से जुड़े नियमों बारे पम्फ्लेट्स लोगों में बांटे। रोटरी क्लुब के प्रधान रहल ने बताया कि यही पम्फ्लेट्स हर अख़बार में भी डलवाए जायेंगे जिस से ज्यादा से ज्यादा लोग इस बारे जागरूक हों।

मौके पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डीएसपी वीर बहादुर सिंह ने बहुत अच्छे ढंग से ट्रैफिक के नियमों बारे अवगत कराया व रोटरी क्लब पावंटा की तारीफ करते हुए हर संभव मदद का भरोसा दिया। उन्होंने कहा की इस तरह के कार्यक्रम करने से लोगों में पुलिस की छवि और भी मित्रता पूर्ण व साफ़ होती है। रोटरी पावंटा हमेशा से ही पुलिस कर्मियों के लिए कुछ न कुछ करता रहता है जिसके लिए उन्होंने रोटरी का आभार जताया। मौके पर पावंटा थाना के एसएचओ अशोक चौहान ने भी रोटरी क्लब का धन्यवाद किया।

प्रोजेक्ट के दौरान एंटी करप्शन ऑफ़ इंडिया के स्टेट प्रेजिडेंट महेश खुराना व डिस्ट्रिक्ट के प्रधान गौरव सिंघल भी मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि हमारी संस्था अपने नेशनल प्रेसिडेंट नरेंद्र अरोड़ा की अगुवाई में सदैव ईमानदार कर्मियों व अफसरों को चिन्हित कर उन्हें पुरस्कृत करती है व समाज में भ्रष्टाचार के विरुद्ध सन्देश देती है।

रोटरी क्लब के सदस्यों में प्रधान राकेश रहल, अरुण शर्मा , डॉक्टर सबलोक ,एन पी एस नारंग , शांति स्वरूप गुप्ता , महेश खुराना, राकेश गर्ग, कविता गर्ग, अरविन्द मारवाह व निर्मल अत्री मौजूद रहे।