HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

HPU : 26 विभागों में पीएचडी की 182 सीटों पर होगी सीधी भर्ती

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

शिमला : हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) के 26 विभागों में पीएचडी की 182 सीटों को सीधी भर्ती  से भरा जाएगा। इन सीटों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। सत्र 2022-23 के लिए पीएचडी की सीटों को भरने के लिए अंतिम तिथि 10 अगस्त निर्धारित की गई है। ...

विस्तार से पढ़ें:

शिमला : हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) के 26 विभागों में पीएचडी की 182 सीटों को सीधी भर्ती  से भरा जाएगा। इन सीटों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

सत्र 2022-23 के लिए पीएचडी की सीटों को भरने के लिए अंतिम तिथि 10 अगस्त निर्धारित की गई है। इन सीटों पर प्रवेश के लिए केवल वे उ मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने यूजीसी नैट/जेआरएफ/यूजीसी-सीएसआईआर (जेआरएफ), इंस्पायर, राजीव गांधी फैलोशिप, मौलाना आजाद फैलोशिप, टीचर फैलोशिप से स मानित, आईसीएसएसआर द्वारा प्रायोजित, डीबीटी-जेआरएफ, आईसीएमआर या भारत सरकार के अन्य विभाग की फैलोशिप प्राप्त की है।

यह प्रवेश प्रक्रिया उक्त पात्रता शर्त वाले उम्मीदवारों के लिए शुरू की गई है। विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन आवेदन फॉर्म और पात्रता संबंधित शर्तों की जानकारी वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दी है।