HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

चौपाल में मिला नर कंकाल, जांच में जुटी पुलिस

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

चौपाल : नेरवा बाजार से लगभग 3 किलोमीटर दूर नेवटी में चौपाल व नेरवा थाना क्षेत्र की सीमा पर एक व्यक्ति का कंकाल बरामद हुआ है। पुलिस को मिली सूचना के बाद नेरवा थाना से एएसआई संजय कुमार व चौपाल थाना थाना प्रभारी स्वयं पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे ...

विस्तार से पढ़ें:

चौपाल : नेरवा बाजार से लगभग 3 किलोमीटर दूर नेवटी में चौपाल व नेरवा थाना क्षेत्र की सीमा पर एक व्यक्ति का कंकाल बरामद हुआ है। पुलिस को मिली सूचना के बाद नेरवा थाना से एएसआई संजय कुमार व चौपाल थाना थाना प्रभारी स्वयं पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और कंकाल को नेवटी पुल के साथ नीचे गहरी खाई से पुलिस व नेपाली मूल के मजदूरों द्वारा निकाल कर सड़क तक लाया गया।

मृतक व्यक्ति के कंकाल की पहचान नहीं हो पा रही है। शव का ऊपरी हिस्सा पूरी तरह से सड़ चुका है तथा शव के निचले हिस्से पर एक पेंट पहनी हुई मिली है। पेंट के अंदर से पुलिस को एक पर्स बरामद हुआ है, जिसमें कुछ पुराने व पानी से भीगे हुए नेपाली नोट मिले हैं। इन नेपाली नोटों के मिलने से आशंका है कि यह नेपाली मूल का व्यक्ति हो सकता है। पुलिस आसपास के नेपाली मूल के व्यक्तियों व स्थानीय पंचायत प्रधान तथा लोगों से पूछताछ कर रही है। 

कंकाल को पुलिस ने अपने कब्जे में लेने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अभी तक की जानकारी व पूछताछ के अनुसार कोई भी नेपाली मूल का व्यक्ति घटना स्थल के आसपास के डेरों से लापता नहीं हुआ था। फिर भी ऐसे व्यक्तियों के बारे में पता करने का प्रयास किया जा रहा है कि इस क्षेत्र से कोई नेपाली मूल का व्यक्ति गुम या लापता तो नहीं हुआ था। जिस जगह पर शव बरामद हुआ, यह नेरवा झिकनीपुल का मुख्य मार्ग है तथा शव सड़क व पुल से सीधा नीचे लगभग 20 मीटर की दूरी पर नेहर में फंसा हुआ मिला है।

जानकारी अनुसार इस शव को किसी नेपाली मूल के व्यक्ति द्वारा ही देखा गया था, जिसने इसकी सूचना स्थानीय लोगों को दी थी।