HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

अब फिर 50 रुपए महंगा हुआ LPG सिलैंडर, कैसे करेगा आम आदमी गुजारा : राजेंद्र राणा

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

हमीरपुर : आम जनता को लगातार महंगाई की चक्की में पीस रही बीजेपी सरकार ने घरेलू रसोई गैस का सिलैंडर 50 रुपए महंगा करके और महंगाई की मार मारी है। यह बात प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने यहां जारी प्रैस बयान में कही है। राणा ने ...

विस्तार से पढ़ें:

हमीरपुर : आम जनता को लगातार महंगाई की चक्की में पीस रही बीजेपी सरकार ने घरेलू रसोई गैस का सिलैंडर 50 रुपए महंगा करके और महंगाई की मार मारी है। यह बात प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने यहां जारी प्रैस बयान में कही है। राणा ने कहा कि पहले ही महंगाई की मार से बिलबिला रही जनता आसमान छू रही महंगाई के बोझ तले दबी जा रही है लेकिन बीजेपी सरकार बार-बार महंगाई को लगातार बढ़ा रही है।

आम जनता के लिए महंगाई सबसे बड़ा मुद्दा व मसला बन कर रह गई है लेकिन हैरानी यह है कि सरकार न तो जनता की सुन रही है न विपक्ष की मान रही है। कभी केंद्र तो कभी प्रदेश के नियमों का हवाला देते हुए बीजेपी लगातार आम आदमी की जेब से आखिरी दमड़ी निकालने की नए-नए तरीके अपना रही है। सवाल यह उठता है कि अगर महंगाई सरकार कंट्रोल नहीं करेगी तो फिर कौन कंट्रोल करेगा। 

राणा ने तंज कसते हुए कहा कि दरअसल में बीजेपी के लिए महंगाई कोई मुद्दा नहीं है। ऐसा वह कई मंचों से कहते भी आ रहे हैं और यह सच भी है क्योंकि दुनिया की सबसे रईस पार्टी बन चुकी बीजेपी के नेताओं के लिए महंगाई मुद्दा नहीं है लेकिन आम आदमी का बार-बार बढ़ रही महंगाई ने जीना दुश्वार कर दिया है। खाने-पीने की चीजों से लेकर सरिया, सीमैंट के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जिसकी सरकार को न कोई फिक्र है न ही कोई चिंता है।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में अगर चुनी हुई सरकारें जनता की समस्याओं और शिकायतों को लेकर गंभीर नहीं होंगी तो एक न एक दिन लोकतंत्र के लिए नतीजे खतरनाक होंगे। शायद यही कारण है कि बीजेपी सरकार पर से आम आदमी का भरोसा पूरी तरह उठ चुका है।

राणा ने प्रदेश की जनता से आह्वान किया है कि इस बार विधानसभा चुनावों में जब बीजेपी के लोग वोट मांगने आएं तो उनसे लगातार बढ़ रही महंगाई, बेरोजगारी को लेकर सवाल जरूर पूछें। जनता को सताने व दबाने की नीतियां बनाने वाली बीजेपी से यह भी जरूर पूछें कि लगातार बढ़ रही बेरोजगारी और बढ़ती महंगाई के दौर में जनता अपने परिवारों का भरण-पोषण कैसे करे?