HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

आजादी के सात दशको बाद भी राजगढ से हरिद्वार के लिए आरंभ नही हो पाई सीधी बस सेवा 

By Sandhya Kashyap

Published on:

HRTC HIMACHAL

Summary

राजगढ : उपमंडल मुख्यालय राजगढ से आजादी के सात दशको के बाद भी हरिद्वार के लिए  सीधी बस सेवा आरंभ नही हो पाई है और राजगढ शायद प्रदेश का पहला ऐसा उपमंडल होगा जहां से अभी तक हरिद्वार के लिए सीधी बस सेवा लोगो को नही मिल पाई है। अगर ...

विस्तार से पढ़ें:

राजगढ : उपमंडल मुख्यालय राजगढ से आजादी के सात दशको के बाद भी हरिद्वार के लिए  सीधी बस सेवा आरंभ नही हो पाई है और राजगढ शायद प्रदेश का पहला ऐसा उपमंडल होगा जहां से अभी तक हरिद्वार के लिए सीधी बस सेवा लोगो को नही मिल पाई है। अगर राजगढ के साथ लगते ठियोग उपमंडल व चौपाल उप मंडल की बात करे तो दोनो उप मंडल मुख्यालय से हरिद्वार के लिए सीधी बस सेवा है । यहा राजगढ उपमंडल मे लगभग 33 पंचायते व एक नगर पंचायत है और रोज दर्जनो लोगो को  सुख दुख के कार्य से  हरिद्वार जाना पडता है मगर सीधी बस सेवा उपलब्ध ना होने के कारण लोगो को भारी परैशानी उठानी पडती है ।

लोगो का कहना है कि अभी लोगो को हरिद्वार जाने के लिए पहले या तो यहा से सोलन या फिर नाहन जाना पडता है फिर कही हरिद्वार के लिए सीधी बस मिल पाती है। ऐसे मे जहा लोगो को बार बार बसे बदलने के लिए धक्के खाने पडते है वही समय व धन की हानि भी उठानी पडती है। यहा हरिद्वार के लिए सीधी बस सेवा की मांग लोग काफी समय से करते आ रहै है मगर भाजपा व कांग्रेस किसी सरकार ने भी लोगो की इस मांग को गंभीरता से नही लिया।

राजगढ मे भाजपा के शासन काल मे साल 2019 मे यहा पथ परिवहन निगम का सब डिपो खोला गया और उसके बाद लोगो को उम्मीद जगी कि अब तो राजगढ से लंबी दूरी की बस सेवाए आरंभ होगी और राजगढ हरिद्वार बस सेवा मे आंरभ हो जाएगी। मगर लगभग तीन साल बीत जाने के बाद भी राजगढ से हरिद्वार के लिए बस सेवा आरंभ नही हो पाई है । उधर स्थानीय विधायक रीना कश्यप का कहना है कि लोगो की इस मांग को जल्द से जल्द प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा इसके लिए वे जल्द ही परिवहन मंत्री से मुलाकात करेगी ।