HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

हाइड्रो परियोजना के कर्मचारियों ने प्रबंधन पर लगाए वेतन समय पर न देने के आरोप

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

धर्मशाला: हाइड्रो परियोजना बनेर-3 और इक्कू-2 के कर्मचारियों ने प्रबंधन पर छह महीने से वेतन समय पर न देने के आरोप लगाए हैं। इनका आरोप है कि पिछली दिवाली के बोनस और इंक्रीमेंट का लाभ भी नहीं दिया गया है। कंपनी के मनमाने रवैये के कारण कर्मचारियों में लगातार रोष ...

विस्तार से पढ़ें:

धर्मशाला: हाइड्रो परियोजना बनेर-3 और इक्कू-2 के कर्मचारियों ने प्रबंधन पर छह महीने से वेतन समय पर न देने के आरोप लगाए हैं। इनका आरोप है कि पिछली दिवाली के बोनस और इंक्रीमेंट का लाभ भी नहीं दिया गया है। कंपनी के मनमाने रवैये के कारण कर्मचारियों में लगातार रोष बढ़ता जा रहा है। कंपनी के ऐसे रवैये से खफा कर्मचारियों ने काम रोकने का मन बना लिया है और अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का एलान कर दिया है। 

सोमवार को श्रम अधिकारी धर्मशाला के कार्यालय में कंपनी प्रबंधन के साथ कर्मचारियों की समझौता बैठक बुलाई गई थी। कर्मचारियों के तरफ से पहुंचे प्रताप चंद, संदीप कुमार, चतर सिंह, योगराज, चमन कुमार और ललित ने बताया कि कंपनी की ओर से इस बैठक में भी कोई हल दिखाने की दिलचस्पी नहीं दिखाई गई। उन्होंने बताया कि करीब 45 कर्मियों का दो-तीन महीने का वेतन लटकाकर अन्याय कर रही है। उन्होंने बताया कि कंपनी का दोनों परियोजनाओं की हर महीने की कमाई करीब 80 लाख के करीब है। इसके बावजूद गरीब कर्मचारियों को समय पर वेतन क्यों नहीं दिया जा रहा है।

 उन्होंने बताया कि अगर कंपनी प्रबंधन ने दो दिनों में वेतन भुगतान का फैसला नहीं लिया तो कर्मचारियों को मजबूरन काम रोकना पड़ेगा। इसका जिम्मेवार कंपनी प्रबंधन होगा। वहीं, इस संदर्भ में परियोजना अधिकारी कमल चौहान ने बताया कि बकाया वेतन और बोनस 15 जुलाई तक दे दिया जाएगा।