HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

सैनधार के नेहरस्वार क्षेत्र में किए हैं एक करोड से अधिक के विकास कार्य : Vinay Kumar 

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

विधानसभा उपाध्यक्ष Vinay Kumar ने माता मनसा देवी मेले का किया समापन  नाहन 11 अक्तूबर – विधानसभा उपाध्यक्ष Vinay Kumar ने आज रेणुका विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत नेहर-सवार के कैंथधाट  में आयोजित दो दिवसीय माता मनसा देवी मेला के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया। इस अवसर ...

विस्तार से पढ़ें:

विधानसभा उपाध्यक्ष Vinay Kumar ने माता मनसा देवी मेले का किया समापन 

नाहन 11 अक्तूबर – विधानसभा उपाध्यक्ष Vinay Kumar ने आज रेणुका विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत नेहर-सवार के कैंथधाट  में आयोजित दो दिवसीय माता मनसा देवी मेला के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया। इस अवसर पर Vinay Kumar ने  उपस्थित जनसभा को नवरात्रों की शुभकामनाएं  देते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश के अधिकांश मेले व त्योहार पौराणिक परम्पराओं पर आधारित है। माता मनसा देवी मेला  इसी समृद्ध संस्कृति एवं आस्था का प्रतीक है।

सैनधार के नेहरस्वार क्षेत्र में किए हैं एक करोड से अधिक के विकास कार्य : Vinay Kumar 

Vinay Kumar ने कहा कि वर्तमान के भागदौड़ भरे जीवन शैली में मेले और त्योहार हमारी युवा पीढ़ी को अपनी संस्कृति और अपनी मिट्टी से जोड़े रखने में अत्यंत कारगर है।

Vinay Kumar ने कहा कि ग्रामीण स्तर पर आयोजित होने वाले इस प्रकार के मेलों में होने वाली खेलकूद प्रतियोगिताओं से ग्रामीण क्षेत्र के युवा खिलाड़ियों को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलता है और वह नशे से भी दूर रहते है।

Vinay Kumar ने कहा कि सेंनधार की पंचायत नेहर स्वार में उनके द्वारा एक करोड़ से अधिक के विकास कार्य करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष में रहकर भी उन्होंने इस क्षेत्र के विकास कार्य को रूकने नहीं दिया और उस समय में पराडा से भगाड़ा वाया मानरिया रोड को माता मनसा देवी मंदिर तक  पहुंचाया  है। उन्होंने मडीधार मंदिर संपर्क मार्ग के लिए 2 लाख रुपए देने की घोषणा भी की।

सैनधार के नेहरस्वार क्षेत्र में किए हैं एक करोड से अधिक के विकास कार्य : Vinay Kumar 

Vinay Kumar ने कहा कि प्रदेश सरकार हिमाचल को खेल भूमि बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार द्वारा राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की डाइट मनी 240 रुपये से बढ़ाकर 400 रुपये तथा राज्य से बाहर खेल प्रतिस्पर्धाओं में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की डाइट मनी 500 रुपये की गई है। खिलाड़ियों की डाइट मनी में वृद्धि करना प्रदेश सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

Vinay Kumar ने कहा कि प्रदेश सरकार के प्रयासों के फलस्वरूप ही वर्तमान में खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय मंचों पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं और प्रदेश का नाम रोशन कर रहे है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Also read : CPS VINAY KUMAR

Vinay Kumar ने कहा कि हिमाचल में विकास को गति देना प्रदेश सरकार का लक्ष्य है। उन्होंने मेले के सफल आयोजन के लिए मेला समिति को बधाई दी। इससे पूर्व मेला प्रबंधक कमेटी कैंथधाट नेहर-सवार के प्रधान ने मुख्य अतिथि को शाॅल, टोपी व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस दो दिवसीय मेले के दौरान आयुष विभाग द्वारा लोगो के  निशुल्क स्वास्थ्य जांच व औषधि वितरण  के लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। 

मेले के दौरान वॉलीबॉल, कबड्डी तथा महिला मंडलों की  रस्साकशी, म्यूजिक चेयर व मटका तोड प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया तथा  सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से आए कलाकारों ने लोगों का खूब मनोरंजन किया व साथ ही प्रदेश सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी प्रदान की।

इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी सचिव दिनेश ठाकुर, अध्यक्ष कांग्रेस मंडल पच्छाद रंधीर पंवार, अध्यक्ष कांग्रेस जोन सैनधार हरेंद्र शर्मा ,प्रधान मेला कमेटी मनसा देवी व पूर्व प्रधान ग्राम पंचायत नेहर-सवार राजेंद्र ठाकुर सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।