HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

सेना भर्ती में ओपन स्कूल से दसवीं पास उम्मीदारों को मिलेगा मौका

By Sushama Chauhan

Published on:

Summary

सिरमौर डेस्क: नाहन: – ऊना जिला के इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स स्टेडियम, में 17 मार्च  से 06 अप्रैल 2021 तक सेना भर्ती का आयोजन किया जा रहा है। इस भर्ती में ओपन स्कूल से दसवीं पास करने वालें उम्मीदवारों को भी सेना में भर्ती होनें का मौका मिलेगा। इस भर्ती में ...

विस्तार से पढ़ें:

सिरमौर डेस्क:

नाहन: – ऊना जिला के इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स स्टेडियम, में 17 मार्च  से 06 अप्रैल 2021 तक सेना भर्ती का आयोजन किया जा रहा है। इस भर्ती में ओपन स्कूल से दसवीं पास करने वालें उम्मीदवारों को भी सेना में भर्ती होनें का मौका मिलेगा। इस भर्ती में सिरमौर, हमीरपुर, बिलासपुर, ऊना, शिमला, सोलन, और किन्नौर जिले के युवा भाग ले सकेगें।

सेना भर्ती में ओपन स्कूल से दसवीं पास उम्मीदारों को मिलेगा मौका
भर्ती देते युवा

   
    रक्षा मंत्रालय (सेना) के एकीकृत मुख्यालय की नीति के अनुसार, ओपन स्कूलों से मैट्रिक प्रमाणपत्र वाले उम्मीदवारों को पिछले नियमित स्कूल से स्कूल छोड़ने के प्रमाण पत्र लाना  आवश्यक होगा। जिसमें बीईओ, डीईओ व  उप निदेशक द्वारा विधिवत हस्ताक्षरित और प्रतिरूपित कर सकेगें। यह कदम नकली प्रमाण पत्रों को हतोत्साहित करने के लिए उठाया गया है।

भर्ती से सम्बधित सभी सूचनाएं  “joinindianarmy-nic-in” वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !