HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

लैंगिक समानता विषय पर सम्मेलन का आयोजन, 116 महिला विधायक होगी शामिल

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

धर्मशाला: 22 से 24 जून तक लैंगिक समानता विषय पर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इसमें देश के छह राज्यों और केंद्रशासित प्रदेश दिल्ली की 116 महिला विधायक शामिल होंगी। लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी (लबसना) और राष्ट्रीय महिला आयोग के सौजन्य से यह सम्मेलन होगा। इसमें ...

विस्तार से पढ़ें:

धर्मशाला: 22 से 24 जून तक लैंगिक समानता विषय पर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इसमें देश के छह राज्यों और केंद्रशासित प्रदेश दिल्ली की 116 महिला विधायक शामिल होंगी। लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी (लबसना) और राष्ट्रीय महिला आयोग के सौजन्य से यह सम्मेलन होगा। इसमें उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर विशेष संबोधन देंगी।

कांगड़ा जिले के उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि सम्मेलन में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और हिमाचल की महिला विधायक भाग लेंगी। सम्मेलन में दिल्ली की आठ, उत्तर प्रदेश की 47, राजस्थान की 26, पंजाब की 13, हरियाणा की नौ, उत्तराखंड की आठ और मेजबान हिमाचल प्रदेश की पांच महिला विधायक हिस्सा लेंगी। सम्मेलन में विभिन्न विषयों पर ट्रेनिंग और टिप्स भी प्रदान किए जाएंगे। बताया जा रहा है कि सम्मेलन धर्मशाला के शीला चौक स्थित एक निजी होटल में होगा।