HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

रुड़कीः आर्मी और ग्रामीणों के बीच टकराव, ये है वजह

By Alka Tiwari

Published on:

रुड़की

Summary

हरिद्वार जिले के रुड़की में रास्ते के विवाद को लेकर आर्मी के जवान और स्थानीय लोगों के बीच टकराव हो गया। ग्रामीणों ने सेना के जवानों पर रास्ता बंद करने का आरोप लगाया है। जिसके विरोध में स्थानीय लोग प्रदर्शन के लिए रास्ते में ही बैठ गए हैं। घटना की ...

विस्तार से पढ़ें:

हरिद्वार जिले के रुड़की में रास्ते के विवाद को लेकर आर्मी के जवान और स्थानीय लोगों के बीच टकराव हो गया। ग्रामीणों ने सेना के जवानों पर रास्ता बंद करने का आरोप लगाया है। जिसके विरोध में स्थानीय लोग प्रदर्शन के लिए रास्ते में ही बैठ गए हैं। घटना की सूचना पाकर पुलिस की टीम मौके पर पौंछकर स्थानीय लोगों को शांत कराने की कोशिश कर रही है।

रुड़की

रास्ते को लेकर हुआ टकराव

जानकारी के मुताबिक मामला खंजरपुर हो कर गुजरने वाले भंगेड़ी के रास्ते को लेकर गरमाया है। ग्रामीणों के मुताबिक आर्मी के अधिकारियों ने भंगेड़ी की ओर जाने वाले रास्ते को बनने से रोकने का प्रयास किया। जिसके विरोध में ग्रामीणों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। बता दें मोके पर सैंकड़ो ग्रामीण धरने पर बैठे हुए हैं। घटना की सूचना पाकर पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई है।

उत्तराखंडः former governor का निधन, लंबे समय से थे बीमार

जवानों पर लगाए गंभीर आरोप

ग्रामीणों का कहना है कि आर्मी के अधिकारी हमारे आने जाने के सारे रास्ते बंद कर देना चाहते हैं। अगर ऐसा किया गया तो वह लोग कहां से रूड़की तक का सफर तय करेंगे। उन्होंने आर्मी के अधिकारियों पर आरोप लगाया कि आर्मी के लोग जानबूझकर उन्हें परेशान करने का काम कर रहे हैं। बता दें मौके पर ग्रामीणों का प्रदर्शन अभी जारी है। फिलहाल पुलिस मामले को सामान्य करने का प्रयास कर रही है।

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।