HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

भारत का नया कप्तान, वीरेन्द्र सहवाग ने नए टी-20 कप्तान के लिए बताई अपनी पसंद

By Sushama Chauhan

Published on:

Summary

सहवाग ने आईपीएल के रिकॉर्ड पर जताया भरोसा, 17 नवंबर तक साफ हो सकती है तस्वीर  भारतीय कप्तान विराट कोहली इस टी-20 वर्ल्डकप के बाद भारत की टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। इसके बाद टीम मैंनेजमेंट और चयनकर्ताओं के सामने नया कप्तान चुनने की जिम्मेदारी होगी। विराट के बाद ...

विस्तार से पढ़ें:

सहवाग ने आईपीएल के रिकॉर्ड पर जताया भरोसा, 17 नवंबर तक साफ हो सकती है तस्वीर 

भारतीय कप्तान विराट कोहली इस टी-20 वर्ल्डकप के बाद भारत की टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। इसके बाद टीम मैंनेजमेंट और चयनकर्ताओं के सामने नया कप्तान चुनने की जिम्मेदारी होगी। विराट के बाद रोहित को भारत का नया टी-20 कप्तान बनाया जा सकता है। वो अनुवभी खिलाड़ी हैं और कप्तानी में उनका रिकॉर्ड बेहद शानदार है। इस बीच पूर्व भारतीय ओपनर वीरेन्द्र सहवाग ने रोहित को ही कप्तान बनाए जाने की वकालत की है। उन्होंने आईपीएल के रिकॉर्ड का हवाला देते हुए रोहित का समर्थन किया है। 

कोहली के बाद कप्तान बनने की रेस में रोहित सबसे आगे हैं। उनके अलावा लोकेश राहुल और ऋषभ पंत को भी कप्तान बनाया जा सकता है। ये दोनों खिलाड़ी अभी युवा हैं और लंबे समय तक यह जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। सहवाग से जब भारत के नए कप्तान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने रोहित का नाम लिया। वीरू ने अपने फेसबुक शो वीरूगीरी डॉट कॉम पर कहा कि उन्हें लगता है कि कप्तान के लिए कई उम्मीदवार हैं, लेकिन रोहित सबसे अच्छे उम्मीदवार हैं। उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम के लिए एक कप्तान के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने पांच बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है। इसलिए उनके हिसाब से टीम इंडिया के अगले टी20 कप्तान रोहित शर्मा होने चाहिए।”

बीसीसीआई ने भारत के नए टी-20 कप्तान को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं किया है। हालांकि ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली सीरीज में रोहित को टीम इंडिया की कमान सौंपी जा सकती है। यह सीरीज 17 नवंबर से शुरू होगी, जिसमें तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। रोहित और विराट को आराम मिलने पर राहुल को कप्तानी दी जा सकती है।

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !