HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

पदक विजेताओं को नौकरी देने की घोषणा, खेल विभाग में आएंगे 3 खिलाड़ी

By Alka Tiwari

Published on:

पदक-विजेता-उत्तराखंड

Summary

पदक विजेताओं को नौकरी देने की घोषणा आखिरकार सरकार ने कर ही दी। एथलेटिक्स के मैदान में देश के लिए पदक विजेता वाली उत्तराखंड की गोल्डन गर्ल मानसी नेगी अब जंगल की जिम्मेदारी संभालने को तैयार हैं। वहीं पान सिंह खेल विभाग तो सूरज पंवार युवा कल्याण विभाग से जुड़ने ...

विस्तार से पढ़ें:

पदक विजेताओं को नौकरी देने की घोषणा आखिरकार सरकार ने कर ही दी। एथलेटिक्स के मैदान में देश के लिए पदक विजेता वाली उत्तराखंड की गोल्डन गर्ल मानसी नेगी अब जंगल की जिम्मेदारी संभालने को तैयार हैं। वहीं पान सिंह खेल विभाग तो सूरज पंवार युवा कल्याण विभाग से जुड़ने जा रहे हैं। इसके साथ ही अन्य खेलों में पदक विजेता खिलाड़ियों को भी विभागों से पत्र भेजने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

नगर आयुक्त के साथ विधायक की बदतमीजी और उस पर भी अफसोस नहीं!

पदक विजेता उत्तराखंड

खेल के मैदान में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर देश के लिए पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को राज्य सरकार ने सरकारी नौकरी देने की तैयारी कर ली है। इसके लिए छह विभागों में 156 पदों के लिए आवेदन मांगा था। इनमें 120 आवेदनों में से 31 का चयन किया गया है।

12वें साउथ एशियन गेम्स 2016 में स्वर्ण पदक जीतने वाले मान सिंह को खेल विभाग में उप क्रीड़ाधिकारी पद के लिए चुना गया है। वहीं एसबीसी एशियन महिला चैपिंयनशिप में देश को कांस्य पदक दिलाने वाली काशीपुर की बॉक्सिंग खिलाड़ी प्रियंका चौधरी और कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में ताइक्वांडो में स्वर्ण पदक जीतने वाली अल्मोड़ा की शुभांगिनी साह को खेल विभाग में सहायक प्रशिक्षक के रूप में नियुक्ति दी जा रही है।

यूथ ओलंपिक में सूरज रजत पदक विजेता

वहीं पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके देहरादून के वॉक रेसर सूरज पंवार को युवा कल्याण विभाग में क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी बनाया जा रहा है। सूरज पंवार ने बीते दिनों चंडीगढ़ में आयोजित नेशनल 20 किमी वॉक रेस प्रतियोगिता में रजत पदक जीता था। यूथ ओलंपिक में सूरज रजत पदक जीत चुके हैं।

मानसी नेगी ने चीन में जीता था कांस्य पदक

वहीं 20 किमी वॉक रेस में उत्तराखंड की गोल्डन गर्ल कही जाने वाली चमोली की मानसी नेगी को अब वन विभाग में नियुक्ति दी जा रही है। वन विभाग में मानसी नेगी अब दरोगा के पद पर रहेंगी। मानसी नेगी हाल ही में चीन में आयोजित वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में कांस्य पदक जीता था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इनके साथ ही पिथौरागढ़ की बॉक्सिंग खिलाड़ी शोभा कोहली को वन विभाग में वन दरोगा पद दिया गया है, शोभा अभी तक सीआईएसएफ में तैनात है। वहीं देहरादून के बैडमिंटन खिलाड़ी शशांक क्षेत्री और हिमांशु तिवारी को उत्तराखंड पुलिस में तैनाती दी जा रही है। जुजित्सु खिलाड़ी हल्द्वानी की भव्या पांडे को वन विभाग में नियुक्ति दी जाएगी।

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।