HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

नेता प्रतिपक्ष Jairam Thakur की अध्यक्षता में गृहमंत्री अमित शाह से मिला हाटी समुदाय का प्रतिनिधि मंडल

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

Jairam Thakur : हाटियों को एसटी दर्जा मिलने के बाद भी सुक्खू सरकार कर रही है आना कानी शिमला: नेता प्रतिपक्ष Jairam Thakur के नेतृत्व में हाटी समुदाय का प्रतिनिधि मंडल केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह से लोकसभा कार्यालय में मुलाक़ात की। प्रतिनिधि मण्डल ने हाटी समुदाय को अनुसूचित ...

विस्तार से पढ़ें:

Jairam Thakur : हाटियों को एसटी दर्जा मिलने के बाद भी सुक्खू सरकार कर रही है आना कानी

शिमला: नेता प्रतिपक्ष Jairam Thakur के नेतृत्व में हाटी समुदाय का प्रतिनिधि मंडल केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह से लोकसभा कार्यालय में मुलाक़ात की। प्रतिनिधि मण्डल ने हाटी समुदाय को अनुसूचित जनजाति का दर्जा दिए जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का आभार जताकर अपनी कृतज्ञता ज्ञापित की।

नेता प्रतिपक्ष Jairam Thakur की अध्यक्षता में गृहमंत्री अमित शाह से मिला हाटी समुदाय का प्रतिनिधि मंडल

प्रतिनिधि मण्डल ने हाटी समुदाय को संविधान संशोधन से अनुसूचित जनजाति का दर्जा मिलने के बाद भी राज्य सरकार द्वारा क़ानून को लागू न किए जाने के बारे में भी गृहमंत्री को अवगत करवाया।

प्रतिनिधि मण्डल ने कहा कि क़ानून बने एक साल से ज़्यादा का समय बीत गया है लेकिन राज्य सरकार की उदासीनता के कारण अभी तक किसी को भी कोई लाभ नहीं मिला है। इस क़ानून को लागू करने में सुक्ख़ू सरकार द्वारा हर कदम पर रोड़े अटकाए गये हैं।

नेता प्रतिपक्ष Jairam Thakur की अध्यक्षता में गृहमंत्री अमित शाह से मिला हाटी समुदाय का प्रतिनिधि मंडल

कांग्रेस नीत सुक्खू सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही हाटी समुदाय के हितों की रक्षा के लिए बने क़ानून में हर तरह से व्यवधान डाला गया है। जिसके कारण हाटी समुदाय को संसद द्वारा पारित किए गए क़ानून का कोई लाभ नहीं मिल पाया है। प्रतिनिधि मण्डल ने गृहमंत्री से जल्दी से जल्दी हाटी समुदाय को अनुसूचित जनजाति दर्जा देने वाले क़ानून को लागू करवाने का निवेदन भी किया।  

Also Read : Jairam Thakur ने किया कटाक्ष हिमकेयर से इलाज, सहारा का आसरा छीनकर, परीक्षा फ़ीस दोगुनी करके नहीं चमकेगी छवि

प्रतिनिधि मंडल में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर के साथ सिलाई के पूर्व विधायक बलदेव तोमर, प्रोफेसर अमीचंद, कुन्दन सिंह, रन सिंह और अतर सिंह नेगी शामिल रहे। प्रतिनिधि मंडल की गृह मंत्री से मुलाक़ात की तस्वीरें अति शीघ्र जारी होंगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now