HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

नगर परिषद नाहन में 3.78 करोड़ की लागत से निर्मित पार्किंग का किया विधायक अजय सोलंकी ने किया लोकार्पण

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

नगर परिषद अध्यक्षा ने 21 फरवरी को भी किया था लोकार्पण  नगर परिषद नाहन विधायक नाहन अजय सोलंकी ने नगर परिषद नाहन द्वारा 3 करोड़ 78 लाख रुपये की लागत से निर्मित पार्किंग के लोकार्पण किया । उन्होंने कहा कि नाहन शहर में वाहनों की पार्किंग की बहुत बड़ी समस्या ...

विस्तार से पढ़ें:

नगर परिषद अध्यक्षा ने 21 फरवरी को भी किया था लोकार्पण 

नगर परिषद नाहन विधायक नाहन अजय सोलंकी ने नगर परिषद नाहन द्वारा 3 करोड़ 78 लाख रुपये की लागत से निर्मित पार्किंग के लोकार्पण किया । उन्होंने कहा कि नाहन शहर में वाहनों की पार्किंग की बहुत बड़ी समस्या है तथा इस पार्किंग के बनने से यहाँ 180 गाड़ियों की पार्किंग सुविधा उपलब्ध होगी जिससे शहर की सड़कों में लगने वाले जाम से निजात मिलेगी।

नगर परिषद नाहन में 3.78 करोड़ की लागत से निर्मित पार्किंग का किया विधायक अजय सोलंकी ने किया लोकार्पण

नगर परिषद नाहन द्वारा सभी वार्डों में डोर टू डोर कचरा किया जा रहा एकत्रित

नगर परिषद द्वारा हाल ही में 1.50 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्यों की निविदा प्रक्रिया पूर्ण की जा चुकी है तथा शीघ्र ही इन विकास कार्यों का निर्माण आरंभ कर दिया जाएगा। सोलंकी ने कहा कि नाहन शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि नगर परिषद नाहन द्वारा सभी 13 वार्डों में डोर टू डोर कूड़ा कचरा एकत्रित किया जा रहा है। जिसके तहत 11 पिकअप एक ट्रैक्टर तथा तीन ई रिक्शा के माध्यम से शहरवासियों के घरों से कचरा उठाया जा रहा है।

विधायक ने कहा कि नाहन शहर में अन्य पार्किंग के निर्माण के लिए 4 करोड़ का प्राक्कलन स्वीकृति के लिए सरकार को प्रेषित किया गया है उन्होंने कहा कि विकास एक निरंतर प्रक्रिया है। नगर परिषद नाहन के भवन निर्माण के लिए धन उपलब्ध करवाया जाएगा तथा शीघ्र ही इस भवन का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा।

नगर परिषद नाहन को विधायक निधि से उपलब्ध करवाए 52 लाख रुपये

अजय सोलंकी ने कहा कि उन्होंने विधायक निधि से 52 लाख रुपये की राशि नगर परिषद नाहन को उपलब्ध करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि यशवंत चैंक नाहन से पेट्रोल पंप तक रिंग रोड की मैटलिंग कार्य के लिए एक करोड़ 29 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की गई है। इसकी टेंडर प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है तथा शीघ्र इसका निर्माण आरंभ किया जाएगा।

विधायक ने प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा प्रस्तुत बजट की सराहना करते हुए कहा कि इसमें सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है। यह बजट लोगों के आर्थिक विकास और उत्थान के लिए कारगर साबित होगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पार्षद नगर परिषद योगेश गुप्ता ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा पार्षदों ने विधायक को टोपी शॉल भेंट कर सम्मानित किया।

क्या था नगर परिषद मामला 

उल्लेखनीय है कि भाजपा ने 21 फरवरी को नाटकीय ढंग से नगर परिषद् अध्यक्षा श्यामा पुंडीर से नगर परिषद् पार्किंग का उद्धघाटन’करवा दिया था जिसके बाद कांग्रेस ने आपत्ति जताते हुए पुलिस की मौजूदगी में उद्धघाटन पट्टिका को उतरवा दिया था।  जिसके बाद भाजपा और कांग्रेस में तनातनी भी हुई थी।  भाजपा ने तो कांग्रेस की सदबुद्धि को लेकर एक यज्ञ का आयोजन भी किया था। 

नगर परिषद पार्किंग के उद्घाटन को लेकर 21 फरवरी को हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ था जिसमे नगर परिषद द्वारा करीब चार करोड रुपए की लागत से दो मंजिला पार्किंग बनाई गई है जिसका 25 फरवरी को विधायक  उद्घाटन करने वाले थे मगर इससे पहले 21 फरवरी को भाजपा समर्थित नगर परिषद अध्यक्ष ने इसका उद्घाटन कर दिया था। 

नगर परिषद की अध्यक्षा श्यामा पुंडीर भाजपा समर्थित पार्षदों व भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता सहित अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ पार्किंग स्थल पर पहुंची और यहां पार्किंग का उद्घाटन कर दिया । उद्घाटन की भनक लगते ही कांग्रेस के पार्षद भी पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए और शिलान्यास पट्टिका को उतार दिया।

नगर परिषद् नाहन को लेकर बिंदल ने भी बोला था कांग्रेस पर हमला 

डॉ राजीव बिंदल ने कहा था कि सरकार नगर परिषद के विकास कार्यों के लिए तुरंत धन मुहैया करवाये। पार्किंग का उद्घाटन परिषद की अध्यक्षा द्वारा किया गया है जिन्होनें उस पट्टिका को तोड़ा है उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करके पट्टिका को दोबारा यथास्थान लगाया जाए। किसी भी सूरत में उदघाटित की गई पार्किंग का दोबारा उदघाटन करना जनता को स्वीकार्य नहीं होगा। यह अलोकतांत्रिक होगा, तानाशाहीपूर्ण होगा और लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई परिषद की भावनाओं व अधिकारों के खिलाफ होगा।

नाहन नगर परिषद की पार्किंग उदघाटन को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा, उदघाटन के चंद मिनटों बाद उतारी उदघाटन पट्टिका https://rb.gy/0mqxzk

पढ़े नगर परिषद् नाहन के बारे में https://hpsirmaur.nic.in/public-utility/municipal-committee-nahan/