HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित, बारिश बनी आफत

By Alka Tiwari

Published on:

केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित

Summary

केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित हो गया है। पहाड़ी इलाकों के साथ -साथ मैदानी इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी है। रुद्रप्रयाग में बारिश के कारण केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग गुप्तकाशी के क्षेत्र के अंतर्गत फाटा व डोलिया देवी के बीच पहाड़ी से मलबा और पत्थर आने के कारण मार्ग बाधित हो ...

विस्तार से पढ़ें:

केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित हो गया है। पहाड़ी इलाकों के साथ -साथ मैदानी इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी है। रुद्रप्रयाग में बारिश के कारण केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग गुप्तकाशी के क्षेत्र के अंतर्गत फाटा व डोलिया देवी के बीच पहाड़ी से मलबा और पत्थर आने के कारण मार्ग बाधित हो गया है।

केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित

उत्तराखंडः बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में अलर्ट जारी

केदारनाथ हाईवे में पत्थर आने से मार्ग बाधित

पुलिस द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक जनपद रुद्रप्रयाग क्षेत्र के अंतर्गत बारिश के कारण केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग गुप्तकाशी थाना क्षेत्र के अंतर्गत चौकी फाटा व डोलिया देवी के बीच पहाड़ी से मलबा और पत्थर आने के कारण अवरुद्ध हो गया है। सम्बन्धित कार्यदायी संस्था के स्तर से मार्ग खुलवाने का काम जारी है।

वाहन के ऊपर आ गिरा था मलबा

वहीं बीते दिन पहले विद्यापीठ से आगे कालीमठ मार्ग पर एक वाहन के उपर मलबा आ गया था। सूचना मिलने पर पुलिस की टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुंची। मौके पर जाकर देखा तो विद्यापीठ से 100 मीटर आगे कालीमठ रोड पर एक वाहन के उपर पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा आ गिरा था।

गनीमत ये रही कि वाहन चालक समय रहते वाहन से सुरक्षित बाहर निकल आया। जानकारी के मुताबिक वाहन को देहरादून निवासी चालक चला रहा था। इस वाहन में उसके अलावा कोई और मौजूद नहीं था। जेसीबी की मदद से मलबा, पत्थर और क्षतिग्रस्त वाहन को हटवाकर मार्ग सुचारु करवाया।

read also

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।