HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

ओपनिंग डे पर ‘पद्मावत’ का रिकॉर्ड तोड़ेगी ऋतिक की ‘फाइटर’! तगड़ी एडवांस बुकिंग

By Sushama Chauhan

Published on:

Summary

डेस्क: ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्‍टारर ‘फाइटर’ गणतंत्र दिवस के मौके पर 25 जनवरी 2024 को रिलीज होने वाली है। फिल्‍म की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है और आसार यही हैं कि बॉलीवुड को साल की पहली बड़ी ओपनिंग मिलने वाली है। बीते साल ‘पठान’ इसी मौके पर ...

विस्तार से पढ़ें:

डेस्क: ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्‍टारर ‘फाइटर’ गणतंत्र दिवस के मौके पर 25 जनवरी 2024 को रिलीज होने वाली है। फिल्‍म की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है और आसार यही हैं कि बॉलीवुड को साल की पहली बड़ी ओपनिंग मिलने वाली है। बीते साल ‘पठान’ इसी मौके पर रिलीज हुई थी। दिलचस्‍प है कि शाहरुख खान की फिल्‍म भी सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्‍शन में ही बनी थी। हालांकि, एडवांस बुकिंग के आंकड़े यही बताते हैं कि ‘फाइटर’ देशभक्‍त‍ि से सराबोर एक्‍शन फिल्‍म होने के बावजूद ओपनिंग डे पर ‘पठान’ जैसा बंपर कमाल नहीं दिखा पाएगी।

‘फाइटर’ की एडवांस बुकिंग 20 जनवरी से शुरू हुई है। sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, दो दिनों में 21 जनवरी की रात तक फिल्‍म के लिए 2.86 करोड़ रुपये के टिकटों की बिक्री हो चुकी है। अब तक देश में फिल्‍म के 7595 शोज के लिए एडवांस बुकिंग शुरू हुई है और रविवार रात तक 87 हजार 163 टिकट बिक चुके हैं। इनमें हिंदी 2D, 3D, IMAX 3D और 4DX 3D के शोज शामिल हैं।

250 करोड़ है बजट, म‍िलेगी 25-30 करोड़ की ओपनिंग

‘फाइटर’ का बजट 250 करोड़ रुपये है। पहले दिन की एडवांस बुकिंग में अभी तीन दिन और बाकी हैं। जाहिर तौर पर इसमें आगे आने वाले दिनों में और तेजी आएगी। लिहाजा, अनुमान यही है कि रिलीज से पहले ‘फाइटर’ 10-12 करोड़ रुपये तक की एडवांस बुकिंग कर सकती है। यदि ऐसा होता है तो ओपनिंग डे पर यह फिल्‍म देश में 25-30 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन कर लेगी। हालांकि, यह गणतंत्र दिवस पर ‘पठान’ की 57 करोड़ रुपये की कमाई का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाएगी। लेकिन 6 साल पहले रिलीज ‘पद्मावत’ की 24 करोड़ रुपये की कमाई से आगे जरूर निकल जाएगी।

‘मेरी क्रिसमस’ और ‘मैं अटल हूं’ ने किया निराश

ऋतिक रोशन बॉलीवुड के ऐसे सुपरस्‍टार हैं, जिनकी फिल्‍मों ने हमेशा बॉक्‍स ऑफिस पर उम्‍मीद से आगे कमाई की है। फिर चाहे उनकी डेब्‍यू फिल्‍म ‘कहो ना प्‍यार हो’ या ‘कोई मिल गया फ्रेंचाइजी’, ये सभी फिल्‍में ब्‍लॉकबस्‍टर रही हैं। ‘फाइटर’ के ट्रेलर और टीजर को जिस तरह का रेस्‍पॉन्‍स मिला है, उससे उम्‍मीदें बढ़ी हैं। साथ ही ध्‍यान देने वाली बात यह भी है कि 2024 में रिलीज ‘मेरी क्रिसमस’ और ‘मैं अटल हूं’ सिनेमाघरों में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई, ऐसे में टिकट ख‍िड़की पर पसरे खालीपन को भी ‘फाइटर’ का बेसब्री से इंतजार है।

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !