HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

इंदौर में कलेक्टर ने सारे स्कूल बंद करने के दिए निर्देश, भारी बारिश का जारी है अलर्ट

By Sushama Chauhan

Published on:

Summary

डेस्क: इंदौर में भारी बारिश को देखते हुए कलेक्टर इलैया राजा टी ने सभी विद्यालयों में आज शुक्रवार 21 जुलाई को अवकाश घोषित कर दिया है। स्कूल संचालकों को विद्यार्थियों की सुरक्षा के संबंध में एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं। इंदौर कलेक्टर ने ट्वीट कर यह जानकारी दी, ...

विस्तार से पढ़ें:

डेस्क: इंदौर में भारी बारिश को देखते हुए कलेक्टर इलैया राजा टी ने सभी विद्यालयों में आज शुक्रवार 21 जुलाई को अवकाश घोषित कर दिया है। स्कूल संचालकों को विद्यार्थियों की सुरक्षा के संबंध में एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं। इंदौर कलेक्टर ने ट्वीट कर यह जानकारी दी, इंदौर में अब तक 15 इंच से ज्यादा बारिश हो चुकी है। शुक्रवार सुबह 4 बजे से इंदौर में लगातार तेज बारिश हो रही है। बीते तीन घंटों में दो इंच से ज्यादा बारिश होने का अनुमान है, वहीं बारिश की वजह से कई इलाकों में बिजली गुल रही।

मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक शुक्रवार को भी दिनभर शहर में वर्षा का दौर जारी रहने की संभावना है। वहीं, तेज बारिश के कारण कई सड़कें जलमग्न हो गई हैं। शहर के निचले इलाकों में सड़कों पर पानी जमा होने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। वहीं, वाहन चालकों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

गौरतलब है कि गुरुवार सुबह से ही इंदौर में गर्मी और तेज उमस का दौर जारी रहा, जिसके कारण सुबह से लोग परेशान हुए लेकिन देर रात वर्षा शुरू होते ही गर्मी और उमस से राहत मिली।

20 जुलाई से 25 जुलाई तक भारी बारिश

मध्यप्रदेश में 20 जुलाई से 25 जुलाई तक बहुत भारी बारिश सहित महाराष्ट्र के विदर्भ उपकरणों छत्तीसगढ़ में 25 जुलाई तक भारी बारिश की गतिविधि जारी रहने वाली है। इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। लोगों को खराब मौसम के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं। इस अवधि के दौरान भोपाल, इंदौर, नागपुर जैसे शहरों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं रायपुर में आंधी और धूल भरी आंधी सहित बारिश की चेतावनी जारी की गई है। तापमान में भी गिरावट देखने को मिल सकती है दो से तीन फीसदी की गिरावट के साथ सामान्य तापमान में कमी आएगी।

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !