HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

अयोध्या में बीजेपी की हार: टेलीविजन के ‘लक्ष्मण’ सूनिल लहरी ने अयोध्यावासियों को ठहराया जिम्मेदार!

By Shubham

Published on:

Summary

फैजाबाद (अब अयोध्या) ने एक बार फिर सुर्खियों में आकर सबको चौंका दिया है। इस बार यह चर्चा का केंद्र बना है बीजेपी की हार के कारण। बीजेपी ने रामजन्मभूमि के मुद्दे को चुनावी हथियार बनाकर लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने की योजना बनाई थी। लेकिन, फैजाबाद में ...

विस्तार से पढ़ें:

फैजाबाद (अब अयोध्या) ने एक बार फिर सुर्खियों में आकर सबको चौंका दिया है। इस बार यह चर्चा का केंद्र बना है बीजेपी की हार के कारण। बीजेपी ने रामजन्मभूमि के मुद्दे को चुनावी हथियार बनाकर लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने की योजना बनाई थी। लेकिन, फैजाबाद में पार्टी के उम्मीदवार लालू सिंह को समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अवधेश कुमार से 54,000 से अधिक मतों से हार का सामना करना पड़ा।

अयोध्या में बीजेपी की हार: टेलीविजन के 'लक्ष्मण' सूनिल लहरी ने अयोध्यावासियों को ठहराया जिम्मेदार!

यह हार बीजेपी के लिए बड़ा झटका है, खासकर उस क्षेत्र में जिसे उन्होंने अपने महत्वपूर्ण चुनावी मुद्दे के रूप में प्रस्तुत किया था। कई लोग इस हार को पचा नहीं पा रहे हैं और विभिन्न विश्लेषण कर रहे हैं कि आखिर क्यों अयोध्या में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा।

इस चुनावी हार के बीच, टीवी पर लोकप्रिय ‘लक्ष्मण’ की भूमिका निभाने वाले अभिनेता सूनिल लहरी ने अपनी नाराजगी जताई है। हालांकि, जब रामलला की प्राणप्रतिष्ठा के समय ‘राम’ अरुण गोविल और ‘सीता’ दीपिका चिखलिया मौजूद थे, तो सूनिल लहरी ने उन्हें देर से बुलाने का आरोप लगाया था और बीजेपी पर निशाना साधा था। लेकिन इस बार वह बीजेपी की हार पर अयोध्यावासियों को दोषी ठहरा रहे हैं और बीजेपी की तारीफ कर रहे हैं।

अयोध्या में बीजेपी की हार: टेलीविजन के 'लक्ष्मण' सूनिल लहरी ने अयोध्यावासियों को ठहराया जिम्मेदार!

4 जून को आए चुनावी नतीजों पर सूनिल लहरी ने अपनी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने बीजेपी की इस हार के लिए अयोध्यावासियों को जिम्मेदार ठहराया और उन्हें ‘विश्वासघाती’ कहा। लहरी ने कहा, “हम भूल जाते हैं कि यही वे अयोध्यावासी हैं जिन्होंने वनवास से लौटने के बाद मां सीता पर संदेह किया था। जो ईश्वर को भी नजरअंदाज करते हैं, उन्हें क्या कहा जा सकता है? स्वार्थी। इतिहास गवाह है कि अयोध्या ने बार-बार अपने राजा के साथ विश्वासघात किया है। शर्म की बात है।”

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सूनिल लहरी के इस बयान ने देशभर में चर्चा का माहौल बना दिया है। बीजेपी की हार पर हो रही बहस के बीच, उनके इस बयान ने आग में घी का काम किया है। अब देखना यह है कि बीजेपी इस हार से क्या सबक लेती है और आने वाले चुनावों में कैसे अपनी रणनीति को सुधारती है।