HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

हिमाचल में बड़ा उलटफेर : कांग्रेस के प्रत्याशी को हरा भाजपा के हर्ष महाजन ने जीती राज्यसभा सीट

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

शिमला : हिमाचल में राज्यसभा चुनाव के नतीजों में BJP के प्रत्‍याशी हर्ष महाजन विजयी घोषित हुए हैं। अब यहां भारतीय जनता पार्टी हिमाचल प्रदेश में अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में है। भाजपा नेताओं ने कहा कि राज्‍य में सरकार अपना समर्थन खो चुकी है। हिमाचल प्रदेश से राज्‍यसभा ...

विस्तार से पढ़ें:

शिमला : हिमाचल में राज्यसभा चुनाव के नतीजों में BJP के प्रत्‍याशी हर्ष महाजन विजयी घोषित हुए हैं। अब यहां भारतीय जनता पार्टी हिमाचल प्रदेश में अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में है। भाजपा नेताओं ने कहा कि राज्‍य में सरकार अपना समर्थन खो चुकी है।

हिमाचल में बड़ा उलटफेर : कांग्रेस के प्रत्याशी को हरा भाजपा के हर्ष महाजन ने जीती राज्यसभा सीट

हिमाचल प्रदेश से राज्‍यसभा की इकलौती सीट के लिए शिमला विधानसभा में मतदान हुआ था. इसमें कांग्रेस प्रत्‍याशी अभिषेक मनु सिंघवी की हार हो गई है। जीत के ऐलान के बाद से भाजपा खेमे में जश्‍न का माहौल है। विजयी हर्ष महाजन ने भाजपा नेतृत्‍व का आभार माना है। इससे पहले कहा गया था कि यदि कांग्रेस उम्मीदवार हारता है तो यह तय है कि 9-10 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की। ऐसे में अगर बीजेपी उम्मीदवार जीता तो पार्टी कांग्रेस सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी।

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के पास 40 सीटें हैं। पार्टी का दावा था कि उसे 3 अन्‍य निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिला। वे तीनों विधायक कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग में शामिल हुए थे। हालांकि नतीजों से साफ हो गया है कि अब हिमाचल प्रदेश की राजनीति में बड़ा बदलाव हो सकता है। 

राजीव बिंदल : जीत से बड़ा मनोबल, इतिहास बदला 

भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर राजीव बिंदल, प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, प्रदेश महामंत्री बिहारी लाल शर्मा, त्रिलोक कपूर, सिकंदर कुमार और समस्त भाजपा विधायक दल ने भाजपा के राज्यसभा प्रत्याशी हर्ष महाजन को उनकी जीत पर शुभकामनाएं दी।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि यह हिमाचल के इतिहास में पहली बार हुआ है कि 34 वोट प्रत्येक पार्टी को मिले और पर्ची के आधार पर किसी पार्टी के उम्मीदवार को जीत हासिल हुई है, यह हर्ष का विषय है और इसके लिए हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्र मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में खुशी का माहौल है और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं का इस जीत से मनोबल बहुत ज्यादा बड़ा है।

भाजपा प्रदेश कार्यालय दीपकमल चक्कर में भी भाजपा प्रदेश महामंत्री बिहारी लाल की अध्यक्षता में पटाखे जलाकर इस जीत का जश्न मनाया गया। उनके साथ प्रदेश सचिव संजय ठाकुर, मीडिया प्रभारी करण नंदा, प्रमोद ठाकुर उपस्थित रहे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Courtsey : News Nine