HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

हिमाचल : प्रदेश में भारी बारिश-बर्फबारी के चलते 4 NH समेत 354 सड़कें बंद, 1314 ट्रांसफार्मर ठप

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

शिमला : हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में रेड अलर्ट के बीच हिमपात लगातार जारी है। शिमला सहित अन्य क्षेत्रों में बारिश हो रही है। शनिवार सुबह 10 बजे तक बर्फबारी  से चार राष्ट्रीय राजमार्ग और 350 सड़कें यातायात के लिए बंद हैं। 1314 बिजली ट्रांसफार्मर व 10 पेयजल योजनाएं ...

विस्तार से पढ़ें:

शिमला : हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में रेड अलर्ट के बीच हिमपात लगातार जारी है। शिमला सहित अन्य क्षेत्रों में बारिश हो रही है। शनिवार सुबह 10 बजे तक बर्फबारी  से चार राष्ट्रीय राजमार्ग और 350 सड़कें यातायात के लिए बंद हैं। 1314 बिजली ट्रांसफार्मर व 10 पेयजल योजनाएं भी ठप हैं। कुल्लू और लाहौल स्पीति जिला में भारी बारिश हो रही है। जलोडी दर्रा में 30 और सोलंगनाला में 30 सेमी ताजा हिमपात हुआ है।

हिमाचल : प्रदेश में भारी बारिश-बर्फबारी के चलते 4 NH समेत 354 सड़कें बंद, 1314 ट्रांसफार्मर ठप

हिमाचल में भारी बर्फबारी के चलते जनजातीय जिला किन्नौर के सभी ग्रामीण रूटों पर वाहनों की आवाजाही बंद है। ऊपरी शिमला, किन्नौर और आउटर सिराज के ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर जारी है। निचले क्षेत्रों में बारिश हो रही है, जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त है। 

हिमाचल के किन्नौर के पूर्वणी, यूला, रल्ली और निगुलसरी में भूस्खलन से एनएच पांच बंद है। जिला कुल्लू और लाहौल में बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है। जिला कुल्लू में दो दिनों बारिश का दौर जारी है। खासकर रात से मूसलाधार बारिश होने से ब्यास नदी के साथ सरवरी खड्ड का जलस्तर एकाएक बढ़ गया है। छरूडू के पास भूस्खलन होने से कुल्लू-मनाली वामतट बंद हो गया है। भुंतर मणिकर्ण सड़क में जगह जगह भूस्खलन हुआ है। हिमपात व बारिश से जिला में कई सड़कों के साथ कई क्षेत्रों में बिजली की सप्लाई ठप हो गई है। भारी बारिश के बीच शनिवार को हजारों विद्यार्थी परीक्षा देने पहुंचे।

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला में बारिश और बर्फबारी ने कहर ही बरपा दिया है। जनजातीय क्षेत्र पांगी और भरमौर की ऊपरी चोटियों में 20.32 सेंटीमीटर से 25.40 बर्फबारी हुई है। इसके अलावा शेष जिला में भारी बारिश से भरमौर-पठानकोट हाईवे धरवाला, दिनका घार, दुर्गेठी में भूस्खलन से बंद पड़ गया है। मौसम के पूर्वांनुमान के बाद जिला में जमकर मेघ बरस रहे हैं।

Also Read : हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल : पशुपालन विभाग में भरे जायेगे मल्टी टास्क वर्कर्स के 1000 पद, पढ़े मंत्रिमंडल के

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

फैसले https://rb.gy/z4skcl