HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

सिरमौर गौरव-2024 : शंखनाद संगठन से साहित्य, संगीत, लेखन, रंगमंच और पत्रकारिता के लिए 14 विभूतियों को मिला विशिष्ट सम्मान

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

सिरमौर गौरव -2024 :  सेवानिवृत आईएएस अधिकारी कश्मीर चन्द ने बतौर मुख्यातिथि की शिरकत  साहित्य, संगीत, कला, मीडिया, रंगमंच और समाजसेवा के क्षेत्र में प्रदेशभर में पिछले कई वर्षों से राज्यस्तरीय आयोजन करने वाली संस्था “शंखनाद संगठन” ने  नाहन में कला भाषा एवं संस्कृति अकादमी शिमला के सहयोग से एक राज्यस्तरीय ...

विस्तार से पढ़ें:

सिरमौर गौरव -2024 :  सेवानिवृत आईएएस अधिकारी कश्मीर चन्द ने बतौर मुख्यातिथि की शिरकत 

साहित्य, संगीत, कला, मीडिया, रंगमंच और समाजसेवा के क्षेत्र में प्रदेशभर में पिछले कई वर्षों से राज्यस्तरीय आयोजन करने वाली संस्था “शंखनाद संगठन” ने  नाहन में कला भाषा एवं संस्कृति अकादमी शिमला के सहयोग से एक राज्यस्तरीय भव्य आयोजन किया।

ज़िसमें प्रदेशभर में साहित्य, संगीत, कला, रंगमंच, मीडिया और लेखन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली 14 विभूतियों को शंखनाद विशिष्ट सम्मान” सिरमौर गौरव -2024″ से विभूषित किया गया। 

सिरमौर गौरव-2024 : शंखनाद संगठन से साहित्य, संगीत, लेखन, रंगमंच और पत्रकारिता के लिए 14 विभूतियों को मिला विशिष्ट सम्मान

शंखनाद संगठन के प्रदेश अध्यक्ष ललित शर्मा और निदेशक डॉ.श्रीकांत अकेला के अनुसार इस भव्य अलंकरण समारोह में सेवानिवृत आईएएस अधिकारी कश्मीर चन्द मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए जबकि प्रसिद्ध लेखक भाषा संस्कृति विभाग के पूर्व सहायक निदेशक, पूर्व सहायक निदेशक भाषाविद गोपाल दिलैक ने समारोह की अध्यक्षता  की। 

इस विशिष्ट सम्मान समारोह में पूर्व अतिरिक्त सचिव विधि विभाग, प्रसिद्ध चिंतक राजेन्द्र भट्ट, प्रसिद्ध समाजसेवी विनोज शर्मा और भारत विकास परिषद नाहन के अध्यक्ष और समाजसेवी एल. आर. भारद्वाज समारोह के विशिष्ट अतिथि थे।

संस्था के पदाधिकारियों के अनुसार इस समारोह में प्रथम सत्र में गीत संगीत और सम्मान समारोह हुआ और दूसरे सत्र में साहित्यिक गोष्ठी आयोज़ित की गई  जिसकी अध्यक्षता प्रदेश की वरिष्ठ साहित्यकार शबनम शर्मा ने की। 

कार्यक्रम  में प्रसिद्ध कवि भुवन जोशी और अनिल शर्मा ने बेहतर मंच संचालन किया। इस  समारोह में साहित्य लेखन के क्षेत्र में सोलन के डॉ.प्रेमलाल गौतम, साहित्य लेखन के क्षेत्र में मंडी की प्रसिद्ध लेखिका डॉ.रेखा वशिष्ठ, लेखन और समीक्षा के क्षेत्र में कांगडा के विजय उपाध्याय, रंगमच के किये नाहन के राकेश शर्मा, कला के क्षेत्र में सोलन के डॉ.चमन शर्मा, लोक संगीत के लिए संगड़ाह के हरिचन्द ठाकुर को शंखनाद विशिष्ट सम्मान सिरमौर गौरव -2024 प्रदान किया गया। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

शास्त्रीय संगीत के लिए मनोज कुमार, साहित्य लेखन के लिए नाहन की अनुदीप भारद्वाज , कहानी लेखन में सिरमौर की लेखिका विजय रानी बंसल, संगीत के लिए डॉ.मृत्युंजय शर्मा, सकारात्मक पत्रकारिता के क्षेत्र में अक्स मीडिया के प्रधान सम्पादक अरूण साथी और एमबीएम न्यूज नेटवर्क की वरिष्ठ पत्रकार रेणु कश्यप, साहित्य के लिए डॉ.कुलदीप भाटिया, लोक संस्कृति के संरक्षण के लिए आरती शर्मा को शंखनाद विशिष्ट सम्मान सिरमौर गौरव -2024 प्रदान किया गया। 

दूसरे सत्र में एक कवि सम्मेलन आयोजित किया गया जिसमें दीपराज विश्वास, शबनम शर्मा, रविता, सुनिता भारद्वाज, मौ क्युम, चिरानन्द शास्त्री, अनिल शर्मा, भुवन जोशी, डॉ श्रीकांत, रेणु गोस्वामी, साधना शर्मा, दिलीप वशिष्ठ, गोपाल दिलैक, एल आर भारद्वाज, अनुदीप भारद्वाज, सरला गौतम, विजय रानी बंसल, विजय उपाध्याय ,आदि ने काव्य पाठ किया।   

Also Read : लोकसभा चुनाव : पदमश्री विद्यानंद सरैक होंगे सिरमौर के जिला आईकन https://rb.gy/iij1p3