HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

वंदे भारत बस सेवा को मुकेश अग्निहोत्री ने अंब-अन्दौरा रेलवे स्टेशन से दिखाई हरी झंडी 

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

वंदे भारत बस सेवा काँगड़ा के लोगों को रेलवे कनेक्टिविटी से जोड़ने के लिए होगी अहम सिद्ध   हिमाचल प्रदेश के लोगों को रेलवे कनेक्टिविटी की सुविधा से जोड़ने के लिए वंदे भारत बस सेवा शुरू की है। यह बात उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने अम्ब-अंदोरा रेलवे स्टेशन से बंदे भारत ...

विस्तार से पढ़ें:

वंदे भारत बस सेवा काँगड़ा के लोगों को रेलवे कनेक्टिविटी से जोड़ने के लिए होगी अहम सिद्ध  

हिमाचल प्रदेश के लोगों को रेलवे कनेक्टिविटी की सुविधा से जोड़ने के लिए वंदे भारत बस सेवा शुरू की है। यह बात उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने अम्ब-अंदोरा रेलवे स्टेशन से बंदे भारत बस सेवा को हरी झंडी दिखाने के उपरांत कही। उन्होंने कहा कि वंदे भारत बस सेवा ऊना ज़िला के साथ-साथ पड़ोसी ज़िला काँगड़ा के लोगों को रेलवे कनेक्टिविटी से जोड़ने के लिए अहम सिद्ध होगी।

वंदे भारत बस सेवा को मुकेश अग्निहोत्री ने अंब-अन्दौरा रेलवे स्टेशन से दिखाई हरी झंडी 

उन्होंने कहा कि यह पहली हाईटेक वोल्वो डीलक्स बस सेवा है जोकि टूरिज्म के माध्यम से चलाई जा रही है । उन्होंने बताया कि यह बस प्रातः 8 बजे पालमपुर से चलेगी तथा नगरोटा, कांगड़ा व देहरा होते हुए 11 बजे अंब-अंदोरा रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि वंदे भारत ट्रेन से आने वाले यात्री ज़ोकि देहरा, कांगड़ा नगरोटा पालमपुर को जाएंगे वे इस बस सेवा के माध्यम से वापिस अपने गंतव्यों पर पहुँचेंगे। 

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि लोगों को बंदे भारत बस सेवा की सुविधा लगातार मिलेगी। इस बस सेवा के माध्यम से हिमाचल प्रदेश में टूरिज्म को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस बस सेवा के चलने से कांगड़ा जिला के लोगों को काफी सुविधा मिलेगी। कांगड़ा जिला के लोगों को वंदे भारत ट्रेन में जाने के लिए यह बस सेवा काफ़ी लाभकारी सिद्ध होगी।

उन्होंने कहा कि इससे पहले कांगड़ा जिला के लोगों को वंदे भारत ट्रेन को पकड़ने के लिए निजी गाड़ी या टैक्सी लेकर अंब पहुंचना पड़ता था। लेकिन अब इस बस के चलने से लोगों को काफी लाभ मिलेगा। इससे लोगों के धन और समय दोनों की बचत होगी तथा टूरिज्म क्षेत्र को भी बढ़ावा मिलेगा।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए व्यवस्थित ढंग से बसों का जाल बिछाने के भरसक प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए रेलवे स्टेशनों, अस्पतालों, एयरपोर्ट्स व धार्मिक पर्यटन स्थलों को बस रूटों के माध्यम से जोड़ा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में चिंतपूर्णी से खाटू श्याम, हमीरपुर से वृंदावन व हमीरपुर से अयोध्या के लिए भी बस सेवा चलाई गई है। शीघ्र ही ऊना और शिमला से अयोध्या के लिए एचआरटीसी की बस सेवा को शुरू किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा अन्य पड़ोसी राज्यों के धार्मिक स्थलों को भी बस सर्विस के माध्यम से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है ताकि पर्यटन को बढ़ावा मिल सके और लोगों को धार्मिक स्थलों के साथ- साथ अपने गंतव्य स्थलों पर पहुँचने में आसानी हो सके।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस मौके पर एमएलए चिंतपूर्णी सुदर्शन बबलू, एचपी टूरिज्म के एमडी डॉ राजीव कुमार, एजीएम ट्रांसपोर्ट रवींद्र संधु, कांग्रेस ज़िला अध्यक्ष रणजीत राणा, ओबीसी सेल के चेयरमैन प्रमोद कुमार, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष विनोद बिट्टू, एसडीएम विवेक महाजन, आरएम एचआरटीसी सुरेश धीमन, सीएमओ संजीव वर्मा, एसई आईपीएच नरेश धीमान सहित अन्य उपस्थित रहे।

Also Read : सीएम धामी ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र, देहरादून से अयोध्या तक वंदे भारत का किया आग्रह https://rb.gy/vhjuwg