HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

बजट सत्रः 90 हजार करोड़ का बजट हो सकता है पेश

By Alka Tiwari

Published on:

बजट सत्र

Summary

बजट सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही जारी है। प्रश्वकाल के दौरान विधायक अपने प्रश्न पूछ रहे हैं। अब से कुछ ही देर में धामी सरकार सदन के पटल पर बजट पेश करेगी। इस बार 90 हजार करोड़ का बजट पेश किया जा सकता है। ज्वालापुर सुभाषगढ़ सिंचाई नहर निर्माण ...

विस्तार से पढ़ें:

बजट सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही जारी है। प्रश्वकाल के दौरान विधायक अपने प्रश्न पूछ रहे हैं। अब से कुछ ही देर में धामी सरकार सदन के पटल पर बजट पेश करेगी। इस बार 90 हजार करोड़ का बजट पेश किया जा सकता है।

ज्वालापुर सुभाषगढ़ सिंचाई नहर निर्माण योजना पर पूछा सवाल

विधायक इंजीनियर रवि बहादुर ने सदन में ज्वालापुर सुभाषगढ़ सिंचाई नहर निर्माण योजना का मामला उठाया। केंद्रपोषित एआईबीपी मद से कार्य हुआ था। जिसमें नहर निमार्ण में सात करोड़ खर्च होने के बाद भी निर्माण कार्य अधूरा है। विपक्ष ने कहा है कि सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों के नाम सार्वजनिक करे।

बजट सत्र

घोटालेबाज अधिकारियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

प्रीतम सिंह ने इस पर सवाल किया है कि साल 2021 से चल रही है। लेकिन आज तक जांच पूरी नहीं हुई है। जिस पर जवाब देते हुए सतपाल महाराज ने कहा कि घोटालेबाज अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि काश्तकारों से NOC के बाद ही इस निर्माण कार्य पूरा किया जाएगा।

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।