HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

बच्चे को निवाला बनाने वाला गुलदार आदमखोर घोषित

By Alka Tiwari

Published on:

गुलदार

Summary

देहरादून के किमाड़ी क्षेत्र में बच्चे को अपना निवाला बनाने वाले गुलदार को आदमखोर घोषित कर गोली मारने के आदेश जारी कर दिए हैं। बता दें गुलदार ने रविवार देर शाम शौच के लिए गए 10 साल के मासूम पर जानलेवा हमला किया था। जिसमें बच्चे की मौत हो गई ...

विस्तार से पढ़ें:

देहरादून के किमाड़ी क्षेत्र में बच्चे को अपना निवाला बनाने वाले गुलदार को आदमखोर घोषित कर गोली मारने के आदेश जारी कर दिए हैं। बता दें गुलदार ने रविवार देर शाम शौच के लिए गए 10 साल के मासूम पर जानलेवा हमला किया था। जिसमें बच्चे की मौत हो गई थी। घटना के बाद से स्थानीय लोगों में आक्रोश था। इसके साथ ही सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी नाराजगी जताई थी।

गुलदार को गोली मारने के आदेश जारी

गुलदार

घटना के अगले दिन यानी सोमवार को मुख्य वन्य जीव प्रतिपालक समीर सिन्हा की ओर से आदेश जारी किए गए हैं। इसके साथ ही क्षेत्र में गुलदार को पकड़ने के लिए आठ पिंजरे और 12 कैमरा ट्रैप भी लगाए गए हैं। गुलदार दिखने पर पहले उसे ट्रैंकुलाइज किया जाएगा और फिर आवश्यकता पड़ने पर गोली मार दी जाएगी।

बजट सत्रः 90 हजार करोड़ का बजट हो सकता है पेश

गुलदार के जबड़े से बच्चे को छुटाने का किया था प्रयास

जानकारी के लिए बता दें रविवार देर शाम किमाड़ी क्षेत्र में गलज्वाड़ी वन बीट से सटी मराड़ी गुर्जर बस्ती में गुलदार ने 10 साल के बच्चे पर जानलेवा हमला किया था। बच्चे के शोर मचाने पर उसके परिजन और आसपास के लोग बाहर आए। बच्चे के परिजनों ने गुलदार के जबड़े से बच्चे को छुटाने पर प्रयास किया। लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।