HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम का नाहन और पांवटा साहिब में हुआ आयोजन

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

नारी शक्ति वंदन अधिनियम पारित करना महिलाओं को बड़ा सम्मान नाहन: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में देश की महिलाएं सशक्त हुई है और एक सच्चा सम्मान मौजूदा सरकार ने देश की महिलाओं को दिया है । डॉ राजीव बिंदल जिला ...

विस्तार से पढ़ें:

नारी शक्ति वंदन अधिनियम पारित करना महिलाओं को बड़ा सम्मान

नाहन: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में देश की महिलाएं सशक्त हुई है और एक सच्चा सम्मान मौजूदा सरकार ने देश की महिलाओं को दिया है । डॉ राजीव बिंदल जिला मुख्यालय ने जिला मुख्यालय नाहन में नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम में शिरकत की और इस दौरान बड़ी संख्या में महिलाओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन सुना। इस दौरान शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद सुरेश कश्यप भी विशेष रूप से मौजूद रहे।

नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम का नाहन और पांवटा साहिब में हुआ आयोजन

नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री आज देश की महिलाओं को संबोधित कर रहे हैं और हिमाचल प्रदेश में सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में महिलाएं प्रधानमंत्री का संबोधन सुन रही है। बिंदल ने कहा कि देश मे नारी शक्ति वंदन अधिनियम पारित कर केंद्र की मोदी सरकार ने महिलाओं को बड़ा सम्मान दिया है और भारत के लोकतांत्रिक ढांचे के अंदर महिलाओं को 33% आरक्षण दिया गया है।

राजीव बिंदल ने कहा कि केंद्र सरकार ने  लखपति दीदी योजना के जरिए देश भर में 300 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाया जा रहा है और हजारों महिलाओं को ड्रोन दीदी के जरिए सशक्त करने का प्रयास किया जा रहा है। बिंदल ने कहा कि देशभर में 33 करोड़ महिलाओं को उनके कार्य विस्तार के लिए ऋण की स्वीकृति केंद्र सरकार द्वारा करवाई गई है।

राजीव बिंदल ने यह भी कहा कि 3 करोड़ महिलाओं को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के घर देकर उन्हें इसका मालिकाना हक भी दिलवाया है इस अवसर पर भाजपा सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि केंद्र सरकार ने जितने भी योजनाओं को देश में लागू किया है महिलाओं का उनमें विशेष रूप से ख्याल रखा गया है उन्होंने कहा कि देश के लिए गौरवान्वित करने वाली बात है कि राष्ट्रपति की कमान महिला को सौंप गई है।

कश्यप ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही है की योजनाओं को आज महिलाओं को सीधे तौर पर लाभ मिल रहा है। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष नाहन भाजपा प्रताप ठाकुर, महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष अलका गर्ग, मधु अत्री, श्यामा पुंडीर, मोना तोमर, कविता, स्नेहलता, निशा अग्रवाल चंचल समेत बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद रही।

नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम में सुखराम चौधरी ने की शिरकत 


पांवटा साहिब (राधा शर्मा) : शिव मंदिर धर्मशाला बद्रीपुर में महिला शक्ति वंदन का समापन  समारोह हुआ। जिसमे विशेष रूप से पूर्व में ऊर्जा मंत्री वर्तमान में लोकप्रिय विधायक सुखराम चौधरी, सिरमौर जिला की सचिव पूर्व में महिला आयोग की अध्यक्ष रही।  कार्यक्रम में सबसे पहले दीप प्रज्वलित किया। डेजी ठाकुर  और मंडल अध्यक्ष रमेश तोमर, मंडल विस्तारक सुशील चौहान और सभी मोर्चों के पदाधिकारियो,सभी महिला मोर्चा की पदाधिकारी और पार्टी से संबंधित प्रधान, उप प्रधान, बीडीसी सदस्य, जिला परिषद और स्वयं सहायता समूह के सभी महिलाएं उपस्थित हुई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

महामंत्री दिनेश चौधरी ने मंच संचालन किया और उसके बाद शिवानी वर्मा ने महिलाओं का जोश बढ़ते हुए नारे लगाए और सबको मोदी से प्रेरणा लेने की बात भी की । निर्मल कौर ने भी शक्ति वंदन समारोह में महिलाओं के  भविष्य के लिए मोदी का धन्यवाद किया।  
डेजी ठाकुर ने भी महिलाओं से मोदी को अधिक वोट देकर 404 के पार पहुंचने की बात की।  सुखराम चौधरी ने कहा कि मोदी की योजनाओं का हर घर नल से जल, उज्ज्वला योजना, गृहणी योजना, आयुष्मान कार्ड  से 5 लाख तक का इलाज मुफ्त में मोदी की एक ऐतिहासिक सोच से ही संभव हो पाया है। 

आज महिला वंदन समापन समारोह के उपलक्ष पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए देश की सभी  महिलाओं से संवाद भी किया और महिलाओं को मिलने वाले लाभ के बारे में भी चर्चा की। इस बार 400 पार का भी नारा लगाया । मोबाइल की लाइट जलाकर सबका समर्थन मांगा ।

Also Read : उधमसिंह नगरः ‘नारी शक्ति वंदन महोत्सव’ में पहुंचे सीएम धामी कहा- मातृशक्ति के बिना विकास संभव नहीं https://rb.gy/rpbiz1