HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

ट्रेंड कर रहा “मोदी का परिवार”, भाजपा के नेताओं का नया परिचय……..

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

मोदी का परिवार : लालू यादव के ‘परिवारवाद’ वाले तंज के बाद गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य पार्टी नेताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ समर्थन में X.COM पर अपना बायो बदल लिया।   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के अदिलाबाद में आयोजित जनसभा में अपने ...

विस्तार से पढ़ें:

मोदी का परिवार : लालू यादव के ‘परिवारवाद’ वाले तंज के बाद गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य पार्टी नेताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ समर्थन में X.COM पर अपना बायो बदल लिया।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के अदिलाबाद में आयोजित जनसभा में अपने बयान से भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टीकरण के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। उन्होंने यहां मंच से साफ कर दिया कि देश की 140 करोड़ आबादी ही उनका परिवार है। उन्होंने कहा कि देश की करोड़ों बेटियां-माताएं-बहनें यही मोदी का परिवार है। 

ट्रेंड कर रहा "मोदी का परिवार", भाजपा के नेताओं का नया परिचय........

पीएम मोदी ने इसके साथ ही कहा कि देश का हर गरीब मेरा परिवार है।  जिसका कोई नहीं है, वो भी मोदी के हैं और मोदी उनका है। इसके बाद से सोशल मीडिया के लगभग सभी प्लेटफॉर्म पर पीएम मोदी के समर्थन में लोग अपनी प्रोफाइल पर लिख रहे हैं ‘मैं हूं मोदी का परिवार’. यानी बीजेपी ने इस स्लोगन को अब एक कैंपेन बना दिया है, जैसा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में ‘मैं भी चौकीदार’ को पार्टी ने बनाया था। 

पीएम मोदी पर लालू ने की थी ये टिप्पणी

महागठबंधन की रैली में लालू यादव ने कहा, ‘मोदी कोई चीज हैं, क्या हैं. ये आजकल परिवारवाद पर हमला कर रहे हैं। कहते हैं कि लोग परिवार के लिए लड़ रहे है।  आपके पास परिवार नहीं है।  आपकी माता जी का जब देहांत हो गया तो हर हिन्दू अपनी माँ के शोक में बाल दाढ़ी छिलवाता है।  आप बताओ आपने क्यों नहीं छिलवाया ? राम रहीम के बन्दों में, देश में नफरत फैला रहे है। 

मोदी का परिवार : बीजेपी नेताओं ने बदले नाम

लालू यादव ने पीएम मोदी के परिवार को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की तो पीएम के समर्थक सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल में ‘मैं हूं मोदी का परिवार’ लिखने लगे हैं। धीरे-धीरे यह अब सोशल मीडिया की ट्रेंडिंग लिस्ट में शामिल हो गया।  बीजेपी के कद्दावर नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों तक ने अपने नाम के साथ प्रोफाइल में ‘मैं हूं मोदी का परिवार’ लिखना शुरू कर दिया है। 

सोशल मीडिया पर इसको लेकर #ModiKaParivar ट्रेंड कर रहा है। बीजेपी नेता संबित पात्रा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अनुराग ठाकुर, पीयूष गोयल जैसे तमाम बीजेपी नेताओं और पीएम मोदी को देशभर में पसंद करने वाले लोगों ने अपने एक्स बायो में बदलाव किया है। ऐसे तमाम लोगों ने अपने नाम के आगे लिखा है ‘मोदी का परिवार। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मोदी का परिवार सोशल मीडिया पर बीजेपी और उनके समर्थकों की तरफ से चलाया गया यह कैंपेन अब ट्रेंड करने लगा है। पीएम मोदी ने तेलंगाना में रैली के दौरान दिए अपने बयान कि आज देश कह रहा है कि ‘मैं हूं मोदी का परिवार’ को 2024 लोकसभा चुनाव के लिए नारा बना दिया है। 

पीएम मोदी के मोदी का परिवार नारे के बाद से ही एक्स पर लोग धड़ाधड़ अपना बायो बदल रहे हैं। मतलब साफ है कि बीजेपी की तरफ से पीएम मोदी के इस नारे को अब कैंपेन बनाया जा रहा है। 

2019 में बीजेपी ने लिखा था ‘मैं भी चौकीदार’

दरअसल रविवार को पटना में आयोजित रैली जिसमें महागठबंधन से सभी दलों के नेता शामिल हुए थे। वहां मंच से लालू प्रसाद यादव ने पीएम मोदी के परिवार को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसका जवाब पीएम मोदी ने तेलंगाना से दिया। पीएम मोदी ने यहां कहा विपक्ष पर हमला बोलते हुए कह दिया कि मैंने इनके परिवारवाद पर सवाल उठाया तो इन लोगों ने अब बोलना शुरू कर दिया कि मोदी का कोई परिवार नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि कल मुझे यही लोग ये भी कह सकते हैं कि तुम्हें कभी जेल की सजा नहीं हुई इसलिए तुम राजनीति में नहीं आ सकते। 

2019 का लोकसभा चुनाव में इसी तरह पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस के नेताओं ने एक कैंपेन चलाया था और बार-बार चुनावी मंचों से ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगवा रहे थे।  जिसके जवाब में सोशल मीडिया पर मोदी के चाहने वाले ‘मैं भी चौकीदार’ लिखने लगे थे और तब पूरे लोकसभा चुनाव के दौरान यह नारा बीजेपी की नेताओं की जुबान पर था। 

Also Read : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में 32,000 करोड़ से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन, आधारशिला भी रखी https://rb.gy/elf6zo