HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

जारी होगा JOA (IT) 817 का रिजल्ट, राज्य चयन आयोग को सरकार के आदेश,  पढ़े मंत्रिमण्डल के निर्णय

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

मंत्रिमण्डल में होमगार्ड में वाहन चालकों के 113 पदों और सचिवालय में सीधी भर्ती से लिपिक के 50 पदों को भरने की मंजूरी    शिमला : मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में आज यहां आयोजित प्रदेश मंत्रिमण्डल की बैठक में जेओए (आईटी) कोड-817 के लिए गठित मंत्रिमण्डल उप-समिति ...

विस्तार से पढ़ें:

मंत्रिमण्डल में होमगार्ड में वाहन चालकों के 113 पदों और सचिवालय में सीधी भर्ती से लिपिक के 50 पदों को भरने की मंजूरी   

शिमला : मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में आज यहां आयोजित प्रदेश मंत्रिमण्डल की बैठक में जेओए (आईटी) कोड-817 के लिए गठित मंत्रिमण्डल उप-समिति की सिफारिशों को स्वीकृति प्रदान की और हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग को परिणाम घोषित करने की प्रक्रिया आरम्भ करने के लिए अधिकृत किया। बैठक में होमगार्ड एवं नागरिक सुरक्षा विभाग के सुचारू संचालन के लिए वाहन चालकों के 113 पद भरने को स्वीकृति प्रदान की गई।

जारी होगा JOA (IT) 817 का रिजल्ट, राज्य चयन आयोग को सरकार के आदेश,  पढ़े मंत्रिमण्डल के निर्णय

मंत्रिमण्डल ने हिमाचल प्रदेश सचिवालय में सीधी भर्ती के माध्यम से लिपिक के 50 पद भरने की भी स्वीकृति प्रदान की। मंत्रिमण्डल ने विभिन्न विभागों में 31 मार्च, 2024 तक सात वर्ष का सेवाकाल पूरा करने वाले चतुर्थ श्रेणी के अंशकालिक कर्मचारियों को दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी बनाने का निर्णय लिया। 

मंत्रिमण्डल ने एचपीएसईबीएल में बिजली की कमी को पूरा करने के लिए हिमाचल प्रदेश विद्युत नियामक आयोग द्वारा निर्धारित दर पर एचपीएसईबीएल को राज्य सरकार की ओर से मुफ्त बिजली आवंटित करने का भी निर्णय लिया। इस निर्णय से एचपीएसईबीएल तथा प्रदेश के लोगों को लाभ पहुंचेगा। 

मंत्रिमण्डल ने राज्य सीआईडी में हिमाचल प्रदेश पुलिस साइबर लैब की स्थापना को भी स्वीकृति प्रदान की। मंत्रिमण्डल ने जिला कांगड़ा के इंदौरा में उप पुलिस अधीक्षक के कार्यालय को खोलने की स्वीकृति प्रदान की।

मंत्रिमण्डल बैठक में जिला चम्बा के चुवाड़ी में नया उपमण्डलीय पुलिस कार्यालय खोलने तथा जिला चम्बा के सिहंुता में पुलिस चौकी को पुलिस स्टेशन में स्त्तरोन्नत करने को भी निर्णय लिया। मंत्रिमण्डल ने जिला चम्बा के चुवाड़ी पुलिस स्टेशन के तहत हटली में नई पुलिस चौकी खोलने को भी स्वीकृति प्रदान की।

Also Read : एसएमसी व कम्प्यूटर शिक्षक होंगे नियमित, 3 रूपए किलो गोबर खरीदेगी सरकार, पढ़े मंत्रिमण्डल के निर्णय https://rb.gy/3obwhm

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now