HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

कालाअंब की निजी कंपनी ने कर्मचारियों के लिए अचानक बंद किये दरवाजे,  कर्मचारियों पर मंडराया रोजी-रोटी का संकट

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

कालाअंब की निजी कंपनी के कर्मचारी मिलने पहुंचे लेबर इंस्पेक्टर से  नाहन : कालाअंब स्थित एक निजी कम्पनी ने कर्मचारियों को बिना किसी नोटिस एवं बिना सैलरी दिये बिना आज दरवाजे बंद कर दिए हैं । जिस कारण इन कर्मचारियों के परिजनों पर रोजी-रोटी का संकट आ गया है । शिकायत ...

विस्तार से पढ़ें:

कालाअंब की निजी कंपनी के कर्मचारी मिलने पहुंचे लेबर इंस्पेक्टर से 

नाहन : कालाअंब स्थित एक निजी कम्पनी ने कर्मचारियों को बिना किसी नोटिस एवं बिना सैलरी दिये बिना आज दरवाजे बंद कर दिए हैं । जिस कारण इन कर्मचारियों के परिजनों पर रोजी-रोटी का संकट आ गया है । शिकायत लेकर कंपनी के सैंकड़ों कर्मचारी लेबर इंसपेक्टर से मिलने उनके ऑफिस पहुंचे । 

कालाअंब की निजी कंपनी ने कर्मचारियों के लिए अचानक बंद किये दरवाजे,  कर्मचारियों पर मंडराया रोजी-रोटी का संकट

कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि कम्पनी का मैनेजर पहले से ही  लेबर इंस्पेक्टर के पास बैठा होने के कारण उनकी बात को अनसुना कर दिया। उन्होंने लेबर इंस्पेक्टर पर मैनेजर की भाषा बोलने का आरोप लगाया जिस कारण उनको अपनी शिकायत को लेकर जिला उपायुक्त के पास जाना पड़ा। हालांकि लेबर इंस्पेक्टर विवेक नेगी ने इस बात को नकार दिया है। 

उपायुक्त महोदय के हस्तक्षेप के बाद जिला श्रम रोजगार अधिकारी ने उनकी पूरी बात सुनी और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं का समाधान का आश्वासन दिया।

कर्मचारियों में  रामरत्न, नीतेश राणा, नागेंद्र ठाकुर, शैलेंद्र ,संतोष, धर्मेन्द्र, विजय कुमार, शिवलाल, रमेश समेत लगभग 50 कर्मचारियों ने बताया कि जब आज सुबह वो काम पर पहुंचे तो कालाअंब स्थित मेरून इंडस्ट्री ने उनके लिए अचानक दरवाजे बंद कर दिये हैं। जबकि पिछले कई दिनों से उन्हें कंपनी के बंद होने की जानकारियां मिल रही थी।

उन्होंने जब इस बारे में मैनेजमेंट को पूछा था परंतु उन्होंने कंपनी के बंद होने की बात को नकार दिया था। आज अचानक गेट बंद होने के कारण वो कारण सभी कर्मचारी सड़कों पर आ गए हैं।

उधर इस मामले में कालाअंब स्थित मेरून इंडस्ट्री के मालिक रोहित सूरी ने बताया कि कंपनी पिछले कई दिनों से घाटे में चल रही है। जिस कारण उन्हें कंपनी को बंद करना पड़ रहा है जिस भी कर्मचारी की कोई भी हिसाब किताब रहता है वो कंपनी से ले सकता है। जिसके लिए गेट पर नोटिस लगाया हुआ है

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Also Read : औद्योगिक कालाअंब में ईडी की दस्तक, फार्मा इकाई में दबिश देकर खंगाला रिकार्ड https://rb.gy/fh058j