HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

कांग्रेस-भाजपा आमने सामने : CM Sukhu लगे है साख बचाने में तो Ex CM Jairam Thakur कुर्सी की दौड़ में  

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

Ex CM Jairam Thakur बोले सरकार खो चुकी बहुमत इस्तीफा दे मुख्यमंत्री  शिमला : Ex CM Jairam Thakur ने कहा कि विधानसभा के इतिहास में आज का दिन काले अक्षरों में लिखा जाएगा। Jairam Thakur ने कहा कि फाइनेंशियल बिल के गिर जाने से सरकार चली जाती है। सरकार अपना बहुमत खो ...

विस्तार से पढ़ें:

Ex CM Jairam Thakur बोले सरकार खो चुकी बहुमत इस्तीफा दे मुख्यमंत्री 

शिमला : Ex CM Jairam Thakur ने कहा कि विधानसभा के इतिहास में आज का दिन काले अक्षरों में लिखा जाएगा। Jairam Thakur ने कहा कि फाइनेंशियल बिल के गिर जाने से सरकार चली जाती है। सरकार अपना बहुमत खो चुकी हैं। कांग्रेस के विधायक सदन में उन्हें समर्थन देने को तैयार थे, लेकिन ये सुना नहीं गया। उन्होंने कहा कि ये सरकार बहुमत खो चुकी हैं, मुख्यमंत्री को त्यागपत्र दे देना चाहिए।

कांग्रेस-भाजपा आमने सामने : CM Sukhu लगे है साख बचाने में तो Ex CM Jairam Thakur कुर्सी की दौड़ में  

Jairam Thakur ने कहा कि कटौती प्रस्ताव के दौरान जब फाइनेंशियल बिल पर चर्चा होती है। उसमें डिवीजन मांगने का अधिकार है। वॉइस वोट ही इसके लिए पर्याप्त नहीं हैं। वोटिंग के लिए जब बिल रखा गया था तो वॉइस के आधार पर भी बीजेपी के पक्ष में समर्थन था। कांग्रेस के विधायक का भी उनका समर्थन प्राप्त था। लेकिन जब डिवीजन मांगा गया था, अध्यक्ष ने बिना सुने सदन को स्थगित कर दिया।

CM Sukhu बोले कांग्रेस के पास पूरा बहुमत 

CM ने कहा कांग्रेस के पास पूरा बहुमत है। हिमाचल की जनता इस तरह की संस्कृति को बर्दाश्त नहीं करेंगे। क्रॉस वोटिंग पर CM सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि जनता ने कांग्रेस के विधायकों को चुनकर भेजा। लेकिन पार्टी के खिलाफ जाकर मतदान करना, जैसा कि सामने आ रहा है, जनता इसे देख रही है। 

Also Read : Jairam Thakur : पुलिस विधायकों के फोन टैप करने में व्यस्त, प्रदेश में चरमराई कानून व्यवस्था https://rb.gy/dp6cyv