HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

अनुराग ठाकुर बोले मोदी सरकार से हिमाचल को सौगात की भरमार, 3667 नये घरों को मिली मंज़ूरी 

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

अनुराग ठाकुर : वीरभूमि के पूर्व सैनिकों के लिए बड़ी मंज़ूरी, अब भोरंज एवं गगरेट में ECHS पॉलीक्लिनिक केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के आज हिमाचल प्रवास  के दौरान कार्यकर्ताओं ने 5 वीं बार हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी बनने पर ...

विस्तार से पढ़ें:

अनुराग ठाकुर : वीरभूमि के पूर्व सैनिकों के लिए बड़ी मंज़ूरी, अब भोरंज एवं गगरेट में ECHS पॉलीक्लिनिक

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के आज हिमाचल प्रवास  के दौरान कार्यकर्ताओं ने 5 वीं बार हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी बनने पर उनका जगह जगह भव्य स्वागत किया ।

अनुराग ठाकुर ने देहरा विधानसभा और सुजानपुर विधानसभा में नशा मुक्ति अभियान हेतु आयोजित बाइक रैली कर युवाओं को 1000 हेलमेट बाँटे। इसके पश्चात उन्होंने धर्मपुर विधानसभा में ताबड़तोड़ जनसंपर्क अभियान के तहत 6 जन सभाओं को संबोधित किया। इस दौरान अनुराग ठाकुर ने संधोल, कोथवान, धलारा, झंगी, पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस, मढ़ी और कमलाह में लोगों से सीधा संवाद स्थापित किया।

अनुराग ठाकुर बोले मोदी सरकार से हिमाचल को सौगात की भरमार, 3667 नये घरों को मिली मंज़ूरी 

इस दौरान अनुराग ठाकुर ने वीरभूमि के पूर्व सैनिकों के लिए बड़ी मंज़ूरी, के रूप में अब भोरंज एवं गगरेट में ECHS पॉलीक्लिनिक व प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के अंतर्गत 3667 नये घरों की मंज़ूरी की जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह का आभार प्रकट किया। 

अनुराग सिंह ठाकुर ने आज हिमाचल प्रदेश में भारतीय सेना से जुड़े एक अहम निर्णय की जानकारी देते हुए बताया की अब जल्द  हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के भोरंज और गगरेट विधानसभा में ECHS पॉलीक्लिनिक खुलेगा। 

अनुराग ठाकुर ने बताया कि पॉलीक्लिनिक की पूर्व सैनिकों की पुरानी मांग थी। हमने हाल ही में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के सामने इसकी माँग रखी थी  जिसे आज मोदी सरकार ने पूरा किया है। इस निर्णय को पूर्व सैनिकों को बहुत ही लाभ मिलेगा। मैं इस मंज़ूरी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आभार प्रकट करता हूँ” 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अनुराग ठाकुर ने कहा “मोदी सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल में सेना के लिए जो कार्य हुए हैं, वह पिछले 60 वर्षों में भी नहीं हुए होंगे। हमने सेना की वर्षों पुरानी मांग, वन रैंक वन पेंशन को लागू किया। अभी तक एक लाख करोड़ से ज्यादा पैसा हम हमारे बहादुर पूर्व सैनिकों को दे चुके हैं। पिछली सरकारों में हमारी सेना को बुलेट प्रूफ जैकेट और बंदूके तक नहीं नसीब होती थीं।

मोदी सरकार ने उन्हें इन सभी के साथ-साथ राफेल जैसे लड़ाकू विमान और अन्य आधुनिक साजो सामान उपलब्ध कराए। जो भारत कभी विश्व में सबसे बड़े रक्षा आयातक के तौर पर जाना जाता था वह आज अपने ही देश में रक्षा क्षेत्र से जुड़े एक लाख करोड़ से ज्यादा के समान बना रहा है। 

अनुराग ठाकुर ने कहा “ हाल ही में मैंने केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह से 16,206 हज़ार घर आवास योजना के अन्तर्गत व 2373 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली 2700 किमी. की सड़कें प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत मंजूर करवाईं। मुझे आपको यह बताते हुए हर्ष हो रहा है कि मैंने 2 दिन पूर्व अतिरिक्त 3500 घर और माँगे थे। आज 3667 घरों की मंज़ूरी उन्होंने मेरे  हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लोगों के लिए दे दी है जिसके लिये मैं पीएम मोदी का और गिरिराज जी का आभार प्रकट करता हूँ”

नशे की बजाय राष्ट्र निर्माण में ऊर्जा लगाएँ युवा: अनुराग ठाकुर 

अनुराग ठाकुर ने कहा “ देश के विकास में युवाओं की भागीदारी सबसे अहम है, मगर ऐसा देखा जा रहा है कि कुछ युवा साथी नशे की चपेट में आकर अपना भविष्य तो ख़राब कर ही रहे हैं, देश के विकास में भी अपना कोई योगदान नहीं दे पा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी युवाओं को नशे से दूर रहने का आह्वान किया है ताकि वो विकसित भारत निर्माण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकें। इसी को दृष्टिगत रखते हुए आज मैंने नशा मुक्त, सुरक्षा युक्त कैम्पेन की शुरुआत की है ताकि युवाओं को नशे के दुष्प्रभाव से जागरूक किया जा सके।

अनुराग ठाकुर ने देहरा और सुजानपुर में निकाली बाइक रैली, बाँटे 1000 हेलमेट

जागरूकता अभियान के अंतर्गत युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए जागरूकता बाइक रैली  देहरा व सुजानपुर विधानसभा में निकाली गई जिसमें स्थानीय युवा मौजूद रहे। 1000 हेलमेट का वितरण इस बाइक रैली में युवाओं को किया गया”

हमीरपुर लोकसभा से पांचवीं बार अनुराग ठाकुर को लोकसभा प्रत्याशी बनाए जाने पर आज विशेष तौर पर कार्यकर्ताओं ने धर्मशाला एयरपोर्ट पर अनुराग ठाकुर का बेहद गर्म जोशी के साथ स्वागत किया। इसके पश्चात पूरे रास्ते में भी आम जनों व कार्यकर्ताओं का हुजूम अनुराग ठाकुर के अभिनंदन के लिए मौजूद रहा। लगातार पांचवीं बार हमीरपुर से भाजपा प्रत्याशी बनाए जाने पर अनुराग ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रदेश नेतृत्व का धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि हिमाचल की जनता इस बार फिर हिमाचल की चारों सीटों को जिताकर मोदी को प्रधानमंत्री बनाएगी और एनडीए को 400 पार कराएगी। विभिन्न कार्यक्रमों के पश्चात उपस्थित मीडिया कर्मियों से वार्तालाप करते हुए अनुराग ठाकुर ने विभिन्न राजनीतिक मुद्दों पर अपनी प्रतिक्रियाएं दीं।

कांग्रेस की नकारात्मक राजनीति के चलते 2014,24 में हुई इनकी हार, इस बार हो जाएगी साफ़: अनुराग ठाकुर

 कांग्रेस और राहुल गांधी के ऊपर पूछे गए प्रश्न के जवाब में अनुराग ठाकुर ने कहा, “60 वर्षों तक देश के ऊपर राज करने के बाद भी कांग्रेस पार्टी देश के संवैधानिक संस्थाओं पर विश्वास नहीं करती। हमेशा प्रश्न चिन्ह खड़े करती है। लेकिन जनता कांग्रेस का असली चेहरा जानती है। उन्होंने 2014 में कांग्रेस को इतनी कम सीटें दीं कि उनका नेता, नेता प्रतिपक्ष भी नही बन पाया। 2019 में भी कांग्रेस के साथ यही हुआ।

कांग्रेस और उनके साथियों की नकारात्मक राजनीति के कारण 2024 के आम चुनाव में भी उन्हें 2014 और 2019 से भी कम सीटें मिलेंगी। आज कांग्रेस के पास देश को विकल्प देने जैसा कुछ नहीं है। उन्होंने जहां-जहां बड़े-बड़े वादे किए वहां-वहां उनकी सारी गारंटी फेल हुई है।”

नागरिकता कानून के ऊपर बोलते हुए से अनुराग ठाकुर ने कहा, “उन लोगों का क्या कसूर है जो 30- 30 और 50- 50 वर्षों से भारत में रह रहे हैं। ऐसे दलित परिवार जिनकी दूसरी पीढ़ी आज भारत में है क्योंकि उन्हें प्रताड़ना के कारण पाकिस्तान छोड़ना पड़ा, क्या उन्हें भारत की नागरिकता नहीं मिलनी चाहिए? वह लोग आखिर कहां जाएंगे? मोदी सरकार ने उन्हें न्याय देने का कार्य किया है। शायद विपक्ष को इनका दर्द नहीं दिखता है जब उनकी बेटियों के साथ वहां बलात्कार और जबरन धर्म परिवर्तन करा कर निकाह कराया जाता है।

आगे अरविंद केजरीवाल को नागरिकता कानून के बारे में झूठ और भ्रम फैलाने वाला बताते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, “दुनिया की राजनीति में अगर सबसे ज्यादा झूठ बोलने वाला कोई है तो वह अरविंद केजरीवाल ही हैं। एक पढ़ा लिखा आदमी कैसे लोगों को गुमराह कर अराजकता और भ्रम की स्थिति पैदा करता है, अरविंद केजरीवाल उसके जीते जागते उदाहरण हैं। CAA नागरिकता देने का कानून है, नागरिकता छीनने का नहीं। नेहरू जी ने कहा था कि सभी धार्मिक अल्पसंख्यकों को वहां उचित संरक्षण व सुरक्षा मिलेगा मगर 70 वर्षों में कुछ नहीं हुआ। आज पीएम मोदी ने नेहरू जी की गलती को सुधारा है।”

Also Read : लोकसभा चुनाव : BJP ने जारी की 72 उम्मीदवारों की दूसरी सूची, हमीरपुर से अनुराग ठाकुर और करनाल से मनोहर लाल खट्टर होंगे उम्मीदवार  https://rb.gy/d9r1tz